शुक्रवार, मई 3, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGLA University पाॅलीटेक्निक के 32 छात्रों का एस्काॅर्ट क्यूबोटा कंपनी में हुआ...

GLA University पाॅलीटेक्निक के 32 छात्रों का एस्काॅर्ट क्यूबोटा कंपनी में हुआ चयन

Date:

Related stories

GLA University ने पतंजलि यूनिवर्सिटी और रिसर्च फाउंडेशन के साथ किया करार

GLA University: आज विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने...

GLA University: जीएलए के कुलपति और CEO ने किया विज्ञान बस का शुभारंभ

GLA University: नवोन्मेश और तकनीकी शिक्षा ही रोजगार के...

GLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा में हुए चयनित

GLA University: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग एवं अंतर्राष्ट्रीय ग्रिड में...

GLA University: मथुरा जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पाॅलीटेक्निक संस्थान के मैकेनिकल और इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के 32 छात्रों को एस्काॅर्ट क्यूबोटा कंपनी में रोजगार मिला है। कंपनी पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सराहना की है।बीते दिनों विश्व स्तर पर कृषि मशीनरी, मशीनरी सामिग्री प्रबंधन व रेलवे उपकरणों के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली कंपनी एक्सकाॅर्ट क्यूबोटा ने जीएलए विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट आयोजित किया। चयन प्रक्रिया से पूर्व छात्रों को कंपनी की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। तत्पश्चात लिखित व मौखिक परीक्षा आयोजित हुई। लिखित परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मौखिक परीक्षा में अपनी उत्कृष्टता दर्शाने का अवसर मिला। इस मौखिक परीक्षा में पाॅलीटेक्निक मैकेनिकल के 26 और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 6 छात्रों को रोजगार मिला।

ये भी पढ़ें: WINTER FASHION TIPS: सर्दियों में इन CAPS को पहनकर अपनी खूबसरती में लगाएं चार चांद, सर्द हवाएं भी नहीं करेंगी परेशान

पाॅलीटेक्निक के 32 छात्र चयनित


चयन प्रक्रिया में पाॅलीटेक्निक के छात्रों द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन की कंपनी पदाधिकारियों ने सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार छात्रों ने इंजीनियरिंग की विद्युत नैटवर्क लैब, पावर इलेक्ट्राॅनिक्स लैब, पावर कंडीशनिंग सिस्टम, यांत्रिकी लैब, सामग्री विज्ञान और परीक्षण प्रयोगशाला, द्रव मशीन लैब, रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग लैब और ऑटोमोबाइल लैब में स्थापित होने वाली यांत्रिकी व विद्युत उपकरणों के बारे में जानकारी दी है। यही जानकारी विश्वविद्यालय द्वारा दी जारी उत्कृष्ट शिक्षा का प्रमाण है।डिप्लोमा मैकेनिकल के चयनित छात्र कौशल कुमार ने बताया कि संस्थान छात्रों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने हेतु शुरूआत से ही प्रायोगिक संक्रियाओं पर विशेष ध्यान केन्द्रित करता है। कार्यशालाओं के माध्यम से छात्रों को प्रशिक्षित करने में पूर्ण सहयोग देता है। इसके अलावा छात्रों को मौलिक ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ विषय की विशेषज्ञता से भी रूबरू कराया जाता है। डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के चयनित छात्र वरूण चौधरी ने बताया कि संस्थान में थ्योरी विषय के साथ-साथ पर्सनालिटी डेवलपमेंट विशेष ध्यान दिया जाता है। जिससे साक्षात्कार के समय बिल्कुल भी कठिनाई नहीं होती है।


पाॅलीटेक्निक संस्थान के प्राचार्य डाॅ. विकास कुमार शर्मा ने कहा कि अब हर छात्र को रोजगार परक बनाने के ध्येय को लेकर विश्वविद्यालय आगे बढ़ रहा है। बीते सत्र में दर्ज किए गए प्लेसमेंट रिकाॅर्ड को अगर देखा जाय, तो वर्तमान सत्र में प्लेसमेंट के आंकडे चैंकाने वाले हैं। एक के बाद एक कंपनी कैंपस प्लेसमेंट कर छात्रों को रोजगार प्रदान कर रही हैं। डिप्लोमा के छात्रों को यूफ्लेक्स जैसी दिग्गज कंपनियां रोजगार प्रदान कर चुकी हैं।


टेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के असिस्टेंट जनरल मैनेजर काॅरपोरेट रिलेशन रजनीश महाजन ने कहा कि डिप्लोमा के छात्रों के लिए अभी और कंपनियों का आना बाकी है। इन कंपनियों के कैंपस प्लेसमेंट के बाद अभी 100 से अधिक छात्रों के चयन होने की संभावना है।


इन छात्रों को मिला रोजगार


इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के मौ. गयासुद्दीन, अजय, मनीश शुक्ल, वरूण चौधरी, अंकित, सुमित सिंह, ललित, कुणाल पोनिया, मनीश कुमार, तपन सिंह, उमेश कुमार, विकास, आषीश कुमार, अजय कुमार, राघवेन्द्र सिंह चैहान, उमा शंकर, राहुल, हर्शित कुमार पाठक, कौशल कुमार, कृश्ण दत्त, राहुल धनगर, संदीप कुमार सिंह, विकास तौमर, वीरेन्द्र, विशाल कुमार, विष्णु कुमार, स्नेहल्लाही, अर्जुन, दिनेश सिंह, विष्णु बघेल, अजय कुमार और अंकेश को रोजगार मिला है।

ये भी पढ़ें: CAREER TIPS: करना है सभी सपनों को साकार तो बनाएं एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री में करियर, खूब कमा सकेंगे पैसे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories