Home एजुकेशन & करिअर CCIL Recruitment 2023: युवाओं के लिए निकली कई पदों पर भर्तियां, जानें...

CCIL Recruitment 2023: युवाओं के लिए निकली कई पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की लास्ट डेट  

0
154
CCIL Recruitment 2023
CCIL Recruitment 2023

CCIL Recruitment 2023: कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिडेट Cotton Corporation Of India Limited 2023 ने युवाओं के लिए काफी सारे पदों पर भर्तियां Vacancies निकाली हैं। इस बात की जानकारी CCIL में अपने आधिकारिक साइट पर एक नोटिफिकेशन के जरिए दी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है, वह CCIL की ऑफिशियल वेबसाइट https://cotcorp.org.in/ पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। CCIL पब्लिक सेक्टर में कपड़ा मंत्रालय के अंदर काम करती है। आवेदन से जुड़ी तमाम जानकारी जाननें के लिए खबर को आखिरी तक पढ़े।

CCIL ने इन पदों पर निकाली भर्तियां

CCIL के द्वारा निकाली गई भर्तियों में मैंनेजमेंट ट्रेनी ( अकाउंट्स, मार्केटिंग) और जूनियर एग्जीक्यूटिव समेत कई अन्य पदों पर नियुक्ती की जाएगी।

योग्यताएं

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं उनके पास पदों के अनुसार योग्यता होना अनिवार्य है।

जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव

उम्मीदवार ने अपना ग्रेजुएशन बीएससी एग्रीकल्चर में 50 प्रतिशत के साथ पास किया होना चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी में 5 प्रतिशत की कटौती होगी।

मैनेजमंट ट्रेनी (अकाउंट्स)

जो भी उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं, तो उनके पास एमबीए (फाइनेंस) , एमकॉम, सीए, सीएमए , एमएमए की डिग्री होनी आवश्यक है।

 मैनेजमंट ट्रेनी (मार्केटिंग)

यदि कोई भी उम्मीदवार इस पद पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं, तो उनके पास एमबीए इन एग्री बिजनेस MBA (Argi Business) में डिग्री होनी चाहिए।

कब से शुरु होंगे आवेदन

CCIL के द्वारा निकाली गई भर्तियो में आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया 24 जुलाई, 2023 से शुरु हो चुकी है, वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 अगस्त , 2023 तय की गई है।

देना होगा शुल्क

जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें आवेदन फॉर्म के लिए भुगतान करना पड़ेगा। सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म भरने के लिए 1500 रुपए और आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को मात्र 500 रुपए का भुगतान करना होगा।

क्या होगी सैलरी

CCIL के द्वारा निकाली गई भर्तियों में सेलेक्ट होने पर मैनेंजमेंट ट्रेनी के उम्मीदवार की सैलरी प्रति महीने 30,000 से 1,20,000 रुपए तक होगी। वहीं दूसरी और जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव  के लिए उम्मीदवार को 22,000 से लेकर 90,000 तक सैलेरी हर महीने मिलेगी।

क्या है उम्र सीमा

जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनकी उम्र सीमा 18 साल से लेकर 30 साल तक के बीच में होनी आवश्यक है। वहीं दूसरी और SC/ST  के उम्मीदवारों को 5 साल , OBC के उम्मीदवार को 3 साल और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवार को भी उम्र सीमा में 3 साल की कटौती दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।