रविवार, मई 5, 2024
होमएजुकेशन & करिअरICSE Results: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आईसीएसई ने किया जारी, यहां...

ICSE Results: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आईसीएसई ने किया जारी, यहां देखें परिणाम

Date:

Related stories

UPPSC Admit Card 2024: यूपी RO, ARO एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार 30 जनवरी 2024 को आरओ (RO) एआरओ (ARO) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

UPSSSC PET Result 2023:  यूपी पीईटी रिजल्ट घोषित, सफल अभ्यार्थी कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर घोषित किया गया है।

Ghaziabad News: एडमिशन के लिए कोई भी स्कूल नहीं कर सकेगा ना, जिलाधिकारी ने दिए आदेश

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों सरकारी विद्यालयों में बच्चों के प्रवेश को लेकर शासन सख्त नजर आ रहा है। इसमें जरा सी भी लापरवाही करने पर संबंधित विद्यालय पर कार्रवाई करने की बात की जा रही है।

CTET Exam 2023: आज अंतिम दिन दर्ज करा सकते हैं सीटीईटी Answer Key को लेकर आपत्ति, परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट

CTET Exam 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित किए गए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) को लेकर नया अपडेट सामने आया है।

ICSE Result: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानि की CISCE ICSE ISC का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सभी छात्र Cisce.org की आधिकारिक साइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।  ICSE (10वीं) और ISC (12वीं) का रिजल्ट दोनों ही एक ही साइट पर देखा जा सकता है।

कैसे करें परिणाम चेक

परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को आधिकारिक साइट Cisce.org पर जाना होगा। इसके बाद यहां पर डेक्स नंबर और यूनिक आईडी जैसी महत्वपूर्ण जानकारियों को भरकर सब्मिट बटन दबाना होगा। जिसके बाद परिणाम स्क्रीन पर नजर आने लगेंगे।

ये भी पढे़ं: CBSE 12th Result 2023: इंतजार खत्म, जारी हुआ 12वीं का परिणाम, 87.33% छात्र हुए पास, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

रिजल्ट में किसी भी तरह की त्रुटि पाने के बाद छात्रों को दोबारा के कॉपी चेक कराने के लिए सबसे पहले स्कूलों से संपर्क करना होगा उसके बाद  1,000 प्रति पेपर शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को पास होने के लिए 33 फीसदी अंक लाना अति आवश्यक है।

लड़कियों ने फिर मारी बाजी

इस बार के परिणामों पर नजर डालें तो लड़कों से एक बार फिर से लड़कियां आगे निकल आयी हैं। 10वीं में लड़कियां के 99.21% फीसदी और लड़कों के 98.71% अंक आए हैं। वहीं, 12वीं में लड़कियों के 98.01% फीसदी और लड़कों के 95.96% फीसदी अंक आए हैं।

ये भी पढे़ं: CBSE 10th-12th Result 2023: Digilocker पर भी छात्र चेक कर सकेंगे अपना परिणाम, बस फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories