गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJamia Millia Islamia ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, जानिए कब शुरू होगा...

Jamia Millia Islamia ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, जानिए कब शुरू होगा एडमिशन और क्या है प्रोसेस

Date:

Related stories

Jamia Millia Islamia: भारत की सबसे बेहतरीन यूनिवर्सिटी में से एक जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के द्वारा शुक्रवार को एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है। यह कैलेंडर आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए जारी किया गया है। बता दें कि साल 2023 में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होकर 31 जुलाई को खत्म होगी। ऐसे में विश्वविद्यालय की तरफ से और क्या बदलाव किया गया है आइए जानते हैं।

ये रहा पूरा शेड्यूल

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय भारत की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक है। यहां पर पढ़ाई करने वाले छात्र देश ही नहीं विदेशों में भी नौकरी करते हैं । ऐसे में इस विश्वविद्यालय ने अपना सालभर का शेड्यूल जारी दिया है। इसमें बताया गया है कि बच्चों के लिए क्लासेज की शुरुआत 1 अगस्त से शुरू होगी। वहीं बच्चों का सेमेस्टर परीक्षा 1 से 15 दिसंबर तक चलेगी। वहीं इस कैलेंडर में बताया गया है कि सर्दियों की छुट्टी 15 दिसंबर से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलेगी। वहीं छात्रों के लिए दूसरे सेमेस्टर की शुरुआत जनवरी के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी।

Also Read: न्यू पैराडिग्मा इन फार्मास्यूटिकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट 2023 विषय पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस में स्कूल ऑफ फार्मेसी SHOBHIT UNIVERSITY GANGOH की प्रीति वर्मा ने किया टॉप

एंट्रेस एग्जाम के माध्यम से होगा दाखिला

विश्वविद्यालय की तरफ से यह बताया गया है कि छात्र इसमें दाखिला एंट्रेस एग्जाम के माध्यम से ले सकते हैं। फिलहाल विश्वविद्यालय CUET लागू करने के प्लान में नहीं है।

Also Read: Holi: विलुप्त होते जा रहे फगुआ के फनकार, शहरों से ही नहीं गावों से भी गायब हो गए राग और ढोलक की थाप

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories