सोमवार, मई 20, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJEE Toppers 2023: JEE परीक्षाओं में टॉप रैंक में शामिल हुए जुड़वा...

JEE Toppers 2023: JEE परीक्षाओं में टॉप रैंक में शामिल हुए जुड़वा भाई, सम्मान समरोह में मिला लाखों का कैश प्राइज

Date:

Related stories

JEE Toppers 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट एडवांस ( जेईई एडवांस) के परिणामों में टॉप रैंक में शामिल दो जुड़वा भाई निपुण और निकुंज गोयल को 54 लाख रुपये का अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड उन्हें शुक्रवार, 7 जुलाई को दिया गया। दोनों भाइयों ने टॉप-150 में अपनी जगह बनाई है। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान इन्हें अवार्ड दिया गया। निकुंज और निपुण गोयल हापुड़ के निवासी है।

यह भी पढ़ें:Punjab News: CM भगवंत मान ने UPSC की पढ़ाई कर रहे उम्मीदवारों के लिए शिक्षा की फ्री, जल्द खुलेंगे 8 कोचिंग संस्थान

जुड़वा भाइयों को मिला 54 लाख रुपये का अवार्ड

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (CCSU), मेरठ के अप्लाइड साइंस ऑडिटोरियम में सम्मान समरोह उत्कर्ष आयोजित किया गया। इस समारोह में मेधावी छात्रों को कैश प्राइज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेईई एडवांस में 40वीं रैंक हासिल करने वाले निपुण गोयल को 40 लाख रुपये के साथ गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। वहीं 54वीं रैंक लाने वाले मेरठ के भव्य बंसल को 36 लाख रुपये दिए गए और 120वीं रैंक लाने वाले निकुंज गोयल को 14 लाख रुपये दिए गए। बता दें जेईई मेन के पहले चरण में निपुण को 100 और निकुंज को 99.99 अंक मिले थे। सम्मान समारोह के दौरान 705वीं रैंक पाने वाले यश जैन को 2 लाख रुपये और दक्ष गोयल को (रैंक 1556) 1 लाख रुपये का चेक दिया गया है।निपुण और निकुंज ने समारोह में शामिल जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे छात्रों को गाइड भी किया।

दसवीं में भी किया था टॉप

निपुण ने दसवीं की परीक्षा में पूरे 100 प्रतिशत अंक हासिल किए थे और निकुंज ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। दोनों भाइयों ने बताया कि, फोकस होकर पढ़ाई करने पर सफलता जरूर मिलती है।

यह भी पढ़ें:UP PCS मेन्स परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories