शनिवार, मई 4, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJKBOSE 10th Result 2023: जम्मू बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट...

JKBOSE 10th Result 2023: जम्मू बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट ,लड़कियों ने मारी बाजी

Date:

Related stories

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Delhi Flood: हथिनी कुंड बैराज के बाद अब दिल्ली की तरफ एक और खतरा बढ़ रहा है। बागपत में अलीपुर बांध टूट गया है, जिसका पानी यमुना का जलस्तर बढ़ा रहा है।

परफेक्ट शेप को फ्लॉन्ट करती दिखी Tejasswi Prakash, फ्रेश लुक में सादगी से किया इम्प्रेस

https://youtu.be/8-SfcjmIhVA Tejasswi Prakash: तेजस्वी प्रकाश को किसी पहचान की जरूरत...

Guillian-Barre Syndrome: कोरोना के बाद GBS बीमारी मचाने लगी हाहाकार, बढ़ते मरीजों को देख इस देश में लग सकती है इमरजेंसी

Guillian-Barre Syndrome: पेरु देश में आई नई बीमारी का प्रकोप बहुत तेजी से लोगों के बीच फैलता हुआ नजर आ रहा है। इसके चलते 4 लोगों की हुई मौत।

JKBOSE 10th Result 2023: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन Jammu And Kashmir Board Of Secondary Education (JKBOSE) ने कक्षा 10वीं के दोनों जोन के परिणाम अपनी आधिकारिक साइट jkbose.nic.in पर जारी कर दिए हैं। जो भी अभ्यर्थी इस बार कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे वह इनकी आधिकारिक साइट पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं। इस बार की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को प्रतिशत 78.89 रहा है।

यह भी पढ़ें : लंबे इंतजार के बाद जारी हुआ JEE Advance का Result जारी ,यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट से लेकर सभी डिटेल्स

कब हुई थी परीक्षा

इस बार जेकेबीओएसई ने कक्षा 10 वीं के परिणाम सॉफ्ट जोन के 09 मार्च , 2023 से लेकर 05 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किए गए थे । जबकि हार्ड जोन की परीक्षाएं 08 अप्रैल, 2023 से लेकर 09 भी , 2023 तक आयोजित की गई थी। बोर्ड के द्वारा परीक्षाएं दो अलग-अलग पालियों में ली गई थी।

कैसा रहा परिणाम

जेकेबीओएसई के द्वारा ली गई इस बार कक्षा 10वीं की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का कुल 78.89 प्रतिशत रहा था। जिसमें लड़कियों ने एक बार फिर लड़कों को पछाड़ दिया है। लड़कों का पासिंग प्रतिशत 78.23 प्रतिशत रहा, जबकि लड़कियों का पासिंग प्रतिशत 81.68 रहा है।

अभ्यर्थी इस प्रकार करें अपना परिणाम चेक

परिणाम चेक करने के अभ्यर्थी को जेकेबीओएसई की ऑफिशियल साइट पर जाना है छात्र यहां पर दिए गए लिंक jkbose.nic.in पर भी क्लिक कर सकते हैं।

साइट खुलने के बाद छात्र कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करेंगे। छात्र को अपने जोन के मुताबिक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

लिंक ओपन होने के बाद छात्र बोर्ड का रोल नंबर लिखकर सबमिट के विकल्प पर क्लिक करेंगे।

उसके बाद छात्र के स्क्रीन पर उनका परिणाम ओपन हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories