Home एजुकेशन & करिअर JMI Admission 2024: यूजी और पीजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू,...

JMI Admission 2024: यूजी और पीजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जाने इसकी अंतिम तिथि

0
8
JMI Admission 2024
JMI Admission 2024

JMI Admission 2024: नमस्कार, डीएनपी इंडिया हिंदी वेबसाइट पर आपका हा​र्दिक स्वागत और अभिनंदन है। यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं और जामिया मि​लिया के कई अलग यूजी और पीजी कोर्सेस में दाखिला लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि,जामिया मि​लिया ने स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यहां एडमिशन पाने वाले छात्रों को पहले एक प्रवेश परीक्षा देनी होगी। साथ ही छात्रों को आवेदन करने के लिए जेएमआई की आधिकारिक https://jmi.ac.in/ajkmcrc वेबसाइट पर जाना होगा। तो चलिए आगे की जानकारी पढ़ते हैं।…

(JMI Admission 2024) इस दिन से शुरू होंगे एडमिशन

यहां एडमिशन के ​लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 मार्च, 2024 तक प्रवेश परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। साथ ही विश्वविद्यालय के एंट्रेंस एग्जाम 25 अप्रैल से शुरू होंगे।

(JMI Admission 2024) एक उम्मीदवार एक ही फॉर्म भरें

मिली जानकारी के अनुसार, बताया गया है कि एक उम्मीदवार को प्रत्येक कार्यक्रम या कार्यक्रम के ग्रुप (संयुक्त प्रवेश परीक्षा के साथ) के लिए केवल एक फॉर्म जमा करने की अनुमति है।

(JMI Admission 2024) एंट्रेंस एग्जाम के बेस पर सेलेक्शन

बता दें कि जेएमआई के विभिन्न कोर्सेस में ए​डमिशन के लिए कई एंट्रेंस एग्जाम के मार्क्स मान्य होते हैं। जैसे सीयूईटी, जेईई और दूसरे नेशनल लेवन के एग्जाम। ये कोर्स पर निर्भर करता है कि, किस में किस एंट्रेंस एग्जाम के बेस (Base) पर सेलेक्शन होगा।

जानकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी

वहीं, कुछ प्रोग्राम्स के लिए यूनिवर्सिटी खुद के एग्जाम कराती है। जिसकी जानकारी आपको वेबसाइट https://jmi.ac.in/ajkmcrc पर मिल जाएगी। नेशनल लेवल के पेपर के आधार पर जिन कोर्सेस में एडमिशन होगा, उनके रिजल्ट आने के दस दिन बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं