बुधवार, मई 8, 2024
होमएजुकेशन & करिअरNTA ने जारी किए CUET PG Admit Card , इस लिंक से...

NTA ने जारी किए CUET PG Admit Card , इस लिंक से करें तुरंत डाउनलोड

Date:

Related stories

CUET UG 2023: NIRF की टॉप रैंकिंग में दिल्ली के हैं ये 11 कॉलेज शामिल, एडमिशन के लिए बेलने पड़ते हैं खूब पापड़

CUET UG 2023: सीयूईटी के जरिए दाखिला मिलने वाले कॉलेजों की जानें क्या है रैंकिंग? जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्नेसिटी ने हासिल किया पहला स्थान।

Delhi University: Ph.d की पढ़ाई के लिए CUET का एग्जाम देना हुआ अनिवार्य, लॉ कोर्स पर भी आया बड़ा अपडेट

Delhi University: अब डीयू से पीएचडी करने के लिए उम्मीदवारों को देना पड़ेगी सीयूईटी की प्रवेश परीक्षा। यह परीक्षा भी एनटीए के द्वारा ही आयोजित की जाएगी।

CUET PG 2023 की परीक्षा के लिए जारी हुई एग्जाम सिटी स्लिप , यहां से करें चेक

CUET PG 2023: NTA ने CUET PG 2023 की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिए हैं। परीक्षा 5 जून से लेकर 12 जून तक आयोजित की जाएगी।

CUET PG Admit Card 2023: नेशनल टेस्ट एजेंसी NTA के द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन CUET PG 2023 की परीक्षा Exam के लिए एडमिट कार्ड जारी Admit Card Released कर दिए गए हैं। जिस भी उम्मीदवार की परीक्षा 17 जून को होने वाली है, वह एनटीए की ऑफिशियल साइट https://www.nta.ac.in/ पर जाकर अपनी परीक्षा का प्रवेश पत्र एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

कब से शुरू हुई परीक्षाएं

सीयूईटी पीजी की परीक्षाएं 5 जून से लेकर 17 जून तक आयोजित की गई है। इसे पहले NTA ने 16 जून तक होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे। 15 जून यानि कल एनटीए के द्वारा 17 जून को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया गया है। जिसमें एनटीए ने कुल 65,929 छात्र/छात्रों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं।

NTA ने कहा इन बातों का करें पालन

NTA ने इस सीयूईटी की प्रवेश‌ परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से कहा है कि ‘ जिन भी उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दे दिया गया है वह परीक्षा के दिन उसमें दी गई सभी गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करे और साथ ही सही समय के दौरान परीक्षा केंद्र में पहुंचे।’ इसके साथ एनटीए ने यह बात भी कही है कि कुछ अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा की तिथि के अनुसार एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं। उन्हें जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

कैसे करें एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड

अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एनटीए की आधिकारिक साइट https://www.nta.ac.in/ पर जाना है।

साइट पर जाने के बाद CUET PG 2023 Admit Card के लिंक कर क्लिक करना है।

लिंक ओपन होने के बाद अभ्यर्थी अपने ऐप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड की सहायता से अपना अकाउंट लॉग-इन करके एडमिट कार्ड देख सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories