मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएजुकेशन & करिअर7th All India Inter University गतका टूर्नामेंट 8 मार्च से एल.एन.सी.टी. यूनिवर्सिटी...

7th All India Inter University गतका टूर्नामेंट 8 मार्च से एल.एन.सी.टी. यूनिवर्सिटी भोपाल में होगा

Date:

Related stories

7th All India Inter University: चंडीगढ़, 3 मार्च ( ) एल.एन.सी.टी. यूनिवर्सिटी, भोपाल, मध्य प्रदेश द्वारा एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एयूआई) के तत्वावधान में 8 मार्च से 11 मार्च तक 7वीं अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय गतका महिला एवं पुरुष टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभर के लगभग 20 यूनिवर्सिटीज की पुरुष एवं महिला टीमें भाग लेंगी।

7th All India Inter University उच्च शिक्षा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में प्रतिष्ठा स्थापित कर रहा है।


यह जानकारी देते हुए एल.एन.सी.टी. ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के सचिव डॉ. अनुपम चौकसे ने बताया कि एल.एन.सी.टी. मध्य भारत के निजी विश्वविद्यालयों में अग्रणी संस्थान के रूप में जाना जाता है जो विभिन्न विषयों में विविध पाठ्यक्रमों की पेशकश करने वाले उच्च शिक्षा के एक प्रमुख केंद्र के रूप में प्रतिष्ठा स्थापित कर रहा है।एल.एन.सी.टी. समूह के अध्यक्ष जय नारायण चोकसे ने शैक्षणिक उत्कृष्टता, अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और दूरदर्शी पाठ्यक्रम के प्रति यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला और कहा कि उच्च शिक्षा का यह संस्थान छात्रों के सर्वांगीण उज्ज्वल भविष्य के लिए समर्पित है।

विश्वविद्यालय छात्रों के बीच एक जीवंत खेल संस्कृति को बढ़ावा देने पर जोर देता है


कुलपति प्रो. (डॉ.) एन.के. थापक ने कहा कि यह विश्वविद्यालय छात्रों के बीच एक जीवंत खेल संस्कृति को बढ़ावा देने पर जोर देता है और हमारा परिसर सभी खेल प्रथाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाओं और संसाधनों से सुसज्जित है।

खेल निदेशक डा. पंकज जैन ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी शिक्षा के साथ-साथ खेल और पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करती है और हमेशा छात्रों को पढ़ाई में और खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करती है। उन्होंने एल.एन.सी.टी. विश्वविद्यालय की ओर से भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों और तकनीकी अधिकारियों का हार्दिक स्वागत करते हुए देश भर के सभी विश्वविद्यालयों से इस चार दिवसीय राष्ट्रीय गतका चैम्पियनशिप में अपनी टीमें भेजने की अपील की है। उन्होंने बताया कि तनवंत सिंह को विश्वविद्यालय की ओर से इस गतका चैंपियनशिप का आयोजन सचिव बनाया गया है।

चित्र परिचय –
डॉ. अनुपम चौकसे, सचिव एलएनसीटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, डॉ. एनके थापक, कुलपति और डॉ. पंकज जैन, निदेशक खेल, एलएनसीटी विश्वविद्यालय, भोपाल।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories