रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit Institute of Engineering and Technology Meerut ने लहराया परचम, पेटेंट आवेदनों...

Shobhit Institute of Engineering and Technology Meerut ने लहराया परचम, पेटेंट आवेदनों के मामले में भारत में चौथे स्थान पर बनाई जगह, देखें रिपोर्ट

Date:

Related stories

Shobhit Institute of Engineering and Technology Meerut: पिछले तीन वर्षों के दौरान 255 पेटेंट सबमिशन के साथ, मेरठ का शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डीम्ड यूनिवर्सिटी) चौथे स्थान पर है। पिछले तीन वर्षों से, पेटेंट आवेदनों की मात्रा के मामले में विश्वविद्यालय लगातार शीर्ष 5 वें स्थान पर है। इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे अधिक पेटेंट आवेदनों के मामले में यह संस्थान भारत में चौथे स्थान पर आता है। शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के कुशल प्रबंधन की देख रेख कुँवर शेखर विजेंद्र करते हैं। कुँवर शेखर विजेंद्र एक प्रसिद्ध सामाजिक उद्यमी हैं जिनका मुख्यालय नई दिल्ली में है और वे शोभित यूनिवर्सिटी इंडिया के सह-संस्थापक और चांसलर हैं।

शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने “सर्वश्रेष्ठ भारतीय विश्वविद्यालयों” की सूची में बनाई जगह

इंडिया टुडे द्वारा प्रकाशित “सर्वश्रेष्ठ भारतीय विश्वविद्यालयों” की सूची में आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी कानपुर, शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डीम्ड यूनिवर्सिटी), मेरठ और आईआईटी खड़गपुर ने शीर्ष पांच स्थानों पर जगह बनाई।शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी), मेरठ को “ए” ग्रेड के साथ मान्यता प्राप्त हुई है जो 20 दिसंबर, 2022 से शुरू होने वाली पांच साल की अवधि के लिए वैध है, और 3.12 का सीजीपीए है। एक से चार का पैमाना वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग ने वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान संगठनों (एसआईआरओ) की मान्यता पर 1988 की योजना के अनुसार शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डीम्ड यूनिवर्सिटी), मेरठ को एक वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान संगठन (एसआईआरओ) के रूप में मान्यता दी है।

Shobhit University के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र देश के विकास में ये दे रहे विशेष योगदान

कुँवर विजेंद्र सभी के लिए शिक्षा, धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों, राजनयिक और शांतिपूर्ण संकट प्रबंधन, वैश्विक शिक्षण प्रणालियों और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की परियोजनाओं के दृढ़ समर्थक हैं। उन्होंने उत्तर भारत में कई कॉलेजों, अनुसंधान सुविधाओं और अस्पतालों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अतिरिक्त, वह कई सामाजिक संगठनों में काफी सक्रिय रूप से भाग लेते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories