गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरWEST BENGAL BOARD 2023 : 10वीं का परिणाम हुआ जारी , देखें...

WEST BENGAL BOARD 2023 : 10वीं का परिणाम हुआ जारी , देखें टॉपर्स लिस्ट

Date:

Related stories

West Bengal: अवैध पटाखे के कारखाने में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत, कई घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखे की दुकान से एक बार फिर विस्फोट की खबर सामने आई है। खबरों की माने तो उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में अवैध रुप से संचालित हो रही एक पटाखे की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई।

WEST BENGAL BOARD 2023 : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज यानी 19 मई को कक्षा दसवीं के परिणाम घोषित कर दिए है। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह वेस्ट बंगाल शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल साइट wbresults.nic.in या  wbbse.wb.gov.in पर जाकर अपने नतीज् देख सकते हैं। इस बार की परीक्षा पासिंग प्रतिशत 86.15 रहा है। 99.57 प्रतिशत लाकर देवदत्त मांझी ने टॉप किया है। दूसरे नंबर पर शुभम पाल और रिफत हसन सिरकार ने 98.71 प्रतिशत के साथ अपनी जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें : RBSE 8th Result 2023: राजस्थान बोर्ड ने जारी किया 8वीं का परिणाम, 94.50 % छात्र हुए पास, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

कितने छात्र परीक्षा में हुए उत्तर्णी

इस बार कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में लाखों छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से 5.6 लाख छात्र पास हुए है। राज्य शिक्षा मंत्री ब्रत्या बासु के अनुसार 24 मई तक कक्षा 12वीं के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। आज कक्षा 10वीं के परिणाम की घोषणा राज्य शिक्षा मंत्री ब्पत्या बासु वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की है।

कैसे चेक करें परिणाम

परिणाम चेक करने के लिए अभ्यर्थी को वेस्ट बंगाल बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाना होगा या यहां पर दिए गए लिंक wbbse.wb.gov.in पर भी सीधा क्लिक कर सकते हैं।

लिंक को क्लिक करने के बाद कक्षा 10वीं के परिणाम पर क्लिक करेंगे।

फिर अभ्यर्थी की स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा जिसमें वह अपना नाम , बोर्ड का रोल नंबर आदि डालकर लॉग-इन करेंगे ।

लॉग-इन के बाद छात्र अफना परिणाम बिना किसी परेशानी के देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: MP Board 5th-8th Result: एमपी बोर्ड ने जारी किया 5वीं और 8वीं का परिणाम, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories