रविवार, मई 5, 2024
होममनोरंजनBigg Boss 16 Winner: कव्वाली से शुरुआत करने वाले MC Stan ने...

Bigg Boss 16 Winner: कव्वाली से शुरुआत करने वाले MC Stan ने सड़कों पर गुजारी थीं रातें, जानिए कैसे पहुंचे अर्श से फर्श तक

Date:

Related stories

MC Stan ने क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar से की मुलाकात, खेला क्रिकेट, देखें Video

MC Stan meet Sachin Tendulkar: क्रिकेट जगत में क्रिकेट के भगवान के नाम से प्रसिद्ध सचिन तेंदुलकर से बिग बॉस के 16 सीजन के विनर और रेपर एमसी स्टेन ने मुलाकात की। यही नहीं एमसी स्टेन ने सचिन तेंदुलकर के साथ क्रिकेट भी खेला।

बिग बॉस विनर MC Stan को Sania Mirza ने दिया महंगा तोहफा, कीमत जानकर लोग हुए हक्के-बक्के

MC Stan: बिग बॉस 16 विनर एमसी स्टेन को पूर्व टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने महंगे गिफ्ट्स दिए हैं। इन गिफ्ट्स को पाकर एमसी काफी खुश हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर सानिया को आपा कहकर धन्यवाद दिया है।

क्या MC Stan की मां बनी Abdu Rozik और बिग बॉस 16 विनर के बीच विलेन? दरार की बड़ी वजह आयी सामने

MC Stan: एमसी स्टेन और अब्दु रोजिक की दोस्ती बिग बॉस 16 में काफी चर्चा में रही थी ।दोनों को साथ देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं था वहीं अब घर से बाहर आने के बाद एमसी और अब्दु के बीच में दरार आ गई है। सोशल मीडिया पर यह विवाद जोरों पर है। जहां अब्दु पहले भी इस बारे में बात कर चुके हैं कि अब मंडली नहीं है।

क्या ‘बूबा’ से मिलने निकले MC Stan, फैंस संग जमकर दिए पोज

MC Stan: बूबा एमसी स्टेन की गर्लफ्रेंड है जिसके लिए रैपर बिग बॉस में कई बार प्यार का इजहार कर चुके हैं। इनको पहचान की जरूरत नहीं है और वह आए दिन पब्लिकली स्पॉट होते हैं। उन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं और खूब प्यार भी लुटाते हैं।

Bigg Boss 16 Winner: रैपर एमसी स्टैन ने बिग बॉस 16 का खिताब जीत लिया है। कहा जा रहा है कि सबसे ज्यादा वोट पाने वाले कंटेस्टेंट के तौर पर एमसी ने इतिहास दर्ज किया है। शुरुआत से ही माना जा रहा था कि प्रियंका चाहर चौधरी या शिव ठाकरे में से कोई इस सीजन को जीतने वाले हैं लेकिन एमसी स्टेन के फैंस ने इतिहास बदल दिया और रैपर भारी मतों से जीत गए। जहां एक तरफ एमसी के फैंस का खुशी का ठिकाना नहीं है वहीं शिव और प्रियंका के फैंस अभी भी इस बात से खफा हैं। एमसी अपने अलग लाइफस्टाइल के लिए बिग बॉस घर में फेमस रहे हैं। महंगी ज्वेलरी से लेकर रॉयल जुते तक एमसी के पास कई चीजें ऐसी है जो यह दिखाता है कि एमसी रियल लाइफ में कितने रईश हैं। हालांकि क्या आपको पता है कि छोटे से कस्बे के स्टेन आज यहां तक कैसे पहुंचे।

12 साल की उम्र से कव्वाली गाने से शुरुआत

बिग बॉस 16 विनर एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है और वह पुणे से हैं। मिली जानकारी के मुताबिक स्टेन को बचपन से ही पढ़ाई का शौक नहीं था और उन्हें गाना काफी पसंद था। उन्होंने 12 साल की उम्र से कव्वाली गाने से शुरुआत की थी और आज यहां तक पहुंच चुके हैं। इसके अलावा उनके पास कई रिकार्ड्स दर्ज हैं। स्टेन ने अपने जीवन में जीत और हार दोनों का अनुभव किया है, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। यही वजह है कि वह आज रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ का विनर बन चुके हैं।

Also Read: ‘Bigg Boss 16’ के विनर को लेकर आया नया अपडेट, एमसी स्टैन और प्रियंका नहीं बनेंगे विजेता! सामने आई ये बड़ी वजह

काफी गरीबी में एमसी ने गुजारी है जिंदगी

रिपोर्ट्स की माने तो एक समय था जब स्टेन के पास पैसे नहीं थे और वह सड़कों पर भूखे रहते थे। एमसी की जिंदगी में भले ही चीजें कठिन थीं लेकिन स्टेन ने अपना हौसला ऊंचा रखा और अपने लक्ष्य तक पहुंच गए। स्टेन ने गानों के जरिए अपनी कहानी सुनाई और बहुत सारे लोगों का नजरिया बदल दिया। स्टेन ने ‘अस्तगफिरुल्लाह’ नामक एक गीत जारी किया, जो उनके व्यक्तिगत संघर्ष की कहानी कहता है। यह गाना YouTube पर 21 मिलियन से अधिक बार देखे जाने के साथ बहुत लोकप्रिय रहा है। लोग स्टेन को उनके म्यूजिक के कारण ‘इंडिया का Tupac’ कहने लगे हैं।

रैपिंग इंडस्ट्री के जाने-माने नाम बन चुके हैं एमसी

इतनी गरीबी में रहने के बावजूद एमसी स्टेन एक पॉपुलर रैपर हैं और वह हिप-हॉप इंडस्ट्री में बहुत पैसा कमा रहे हैं। उन्होंने बीट बॉक्सिंग और बी-बॉयिंग करना शुरू किया और आज वह रैपिंग इंडस्ट्री के जाने-माने नाम बन चुके हैं। रिपोर्ट्स की माने तो एमसी स्टेन की कुल संपत्ति लगभग 50 लाख रूपये है और वह हर महीने अपने गाने और YouTube वीडियो से लाखों रुपये कमाते हैं। एमसी स्टेन आज बिग बॉस जीतने के बाद दुनियाभर में अलग पहचान बना चुके हैं।

Also Read: Valentine Special: वैलेंटाइन डे पर क्रिएट करना चाहती हैं खूबसूरत लुक, तो इन मेकअप टिप्स को जरूर करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories