शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलValentine Special: वैलेंटाइन डे पर क्रिएट करना चाहती हैं खूबसूरत लुक, तो...

Valentine Special: वैलेंटाइन डे पर क्रिएट करना चाहती हैं खूबसूरत लुक, तो इन मेकअप टिप्स को जरूर करें फॉलो

Date:

Related stories

Valentine Special: हर कपल के लिए वैलेंटाइन डे काफी स्पेशल होता है। इस दिन लड़का-लड़की एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार खूबसूरत तरीके से करते हैं। कुछ कपल डेट पर जाते हैं तो कुछ पार्टी कहते हैं। ऐसे में अगर आप भी 14 फरवरी के दिन स्टाइलिश और ब्यूटीफुल दिखकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहती है तो अपने आउटफिट्स के साथ इन मेकअप टिप्स को जरूर फॉलो करें।

मॉइश्चराइजर और प्राइमर का करें इस्तेमाल

वैलेंटाइन डे पर खूबसूरत लगने के लिए सबसे पहले चेहरे को फेस वॉश से वॉश कर लें। उसके बाद अपने फेस पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। मॉइश्चराइजर लगाने के बाद प्राइमर लगाएं। प्राइमर से आपकी स्किन में मौजूद स्किन पोर्स फ्लैट हो जाएंगे और आपका मेकअप खूबसूरत नजर आएगा।

स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन

प्राइमर लगाने के बाद आप चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। इसका ख्याल ध्यान रखें कि, फाउंडेशन आपकी स्किन टोन से मैच करता हो। फाउंडेशन लगाने के बाद आपको ब्लैंडिंग स्पंज से उसे अच्छी तरह फैलाना होगा।

कंसीलर का इस्तेमाल

आंखों के नीचे डार्क सर्कल और चेहरे पर पिंपल को कवर करने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। कंसीलर का इस्तेमाल करने से आपकी आंखें और खूबसूरत दिखेंगे और आपका मेकअप भी निखर कर आएगा।

इन जगहों पर लगाए हाइलाइटर

कंसीलर लगाने के बाद आप चेहरे पर हाइलाइटर लगा सकती हैं। हाइलाइटर लगाने के लिए आप चेहरे की हाईपॉइंट्स जैसे चीकबोन्स, नाक की रिज, ठोड़ी पर थोड़ा सा हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। इससे चेहरा और भी खूबसूरत दिखता है।

Also Read: Valentine Day 2023: प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये वादे, रिश्तों की डोर को करें प्यार भरे अंदाज में मजबूत

गालों पर ब्लश का इस्तेमाल

हाइलाइटर के बाद आप गालों पर ब्लश का इस्तेमाल करें। हल्का सा ब्लश लगाने से आपका चेहरा बहुत ज्यादा ग्लोइंग और खूबसूरत दिखेगा। इस बात का ध्यान रखें कि, आपको गालों के बीच में नहीं बल्कि गालों के ऊपर ब्लश लगाना है।

आउटफिट के मैचिंग की लिपस्टिक को करें चूज

मेकअप को पूरा करने के लिए आप होठों में अपने आउटफिट के मैचिंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इस तरह से आपका वैलेंटाइन डे का मेकअप कंप्लीट हो जाएगा।

Also Read: Kareena Kapoor Video: बॉसी लुक में करीना को देख फैंस हुए इंप्रेस, आखिर क्यों सैफ ने पोज देने से किया इंकार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories