रविवार, जून 23, 2024
होममनोरंजन'पुष्पा 2' एक्टर Fahadh Faasil ADHD बीमारी से पीड़ित, जानिए क्या है...

‘पुष्पा 2’ एक्टर Fahadh Faasil ADHD बीमारी से पीड़ित, जानिए क्या है इसके लक्षण और इलाज

Date:

Related stories

Fahadh Faasil: अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा 2 में भंवर सिंह के किरदार में दिखाई देने वाले एक्टर फहाद फासिल साउथ इंडस्ट्री के मंजे हुए कलाकार हैं। वह अपनी एक्टिंग और एक्शन से लोगों का दिल जीत लेते हैं लेकिन इस सब के बीच फैंस को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि एक्टर एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में फैंस उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर एडीएचडी नाम की बीमारी से पीड़ित है जो आमतौर पर बच्चों में देखा जाता है। ऐसे में लिए आइए हैं आखिर क्या है एडीएचडी और क्या होते हैं इसके लक्षण और रोकथाम के उपाय।

क्या है ADHD

एडीएचडी की बात करें तो यह अटेंशन-डेफिसिट/हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर (ADHD) होता है जो बच्चों में न्यूरो डेवलपमेंट डिसऑर्डर है लेकिन बड़े होने के बाद इसकी संभावना कम होती है। इस बीमारी में दिमाग और संतुलित हो जाता है। इसकी वजह से दिमाग का फोकस, व्यक्ति का बिहेवियर और इमोशंस में काफी बदलाव देखने को मिलते हैं।

क्या होते हैं इसके लक्षण

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चों में यह न्यूरोडेवलपमेंट है जो आप अपने बच्चों में देख सकते हैं। वोआम बच्चों से अलग बिहेव करेंगे।
  • आपके बच्चे कभी भी कुछ भी सोचने लगेंगे और कुछ भी करने लगेंगे।
  • बीमारी में फोकस हिल जाता है और आप बिना सोचे समझे कुछ भी हरकत करने लगते हैं।
  • डॉक्टर के मुताबिक बच्चों में तो इसे काफी हद तक कंट्रोल कर लिया जाता है लेकिन बड़े होने के बाद इसका इलाज काफी कठिन है। आप बचपन में अपने बच्चों के हर एक्टिविटी पर ध्यान दें और इमोशंस का भी ख्याल रखें।

क्या है इसका इलाज

जब साउथ सुपरस्टार अपनी इस बीमारी के बारे में डॉक्टर से बात किए तब उन्हें पता चला कि यह बच्चों में आम है लेकिन बड़े होने पर इसका इलाज मुश्किल होता है। 41 साल की उम्र में यह एक्टर फिलहाल इस बीमारी से उभर रहे हैं। ऐसे में इसे कंट्रोल करने के लिए दवाओं के साथ-साथ साइकोलॉजिकल और लाइफस्टाइल के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। डॉक्टर कई दफा बिहेवियर थेरेपी बीमारी को इलाज करने के लिए देते हैं।

इस फिल्म में दिखेंगे फहाद

वर्कफ्रंट की बात करें तो फहाद हाल ही आवेशम फिल्म में दिखाई दिए थे जिसमें उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया। वहीं एक्टर बहुत जल्द अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘पुष्पा 2’ में दिखाई देने वाले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories