R. Madhavan: बॉलीवुड के कई फिल्मों में और साउथ में तबाही मचा चुके एक्टर की अगर बात हो इस लिस्ट में एक नाम है आर माधवन। उन्होंने अपने कई किरदार से लोगों के दिलों में एक खास छवि बनाई है और आज भी लोगों के बीच काफी यादगार है लेकिन क्या आप जानते हैं कि 3 इडियट्स जैसी फिल्म से पहचान बनाने वाले माधवन की निजी जिंदगी भी काफी अलग है। ऐसे अभिनेता जो अपने किरदार में बस जाते हैं और उस रोल को जीवंत कर देते हैं आज यानी 1 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर की निजी जिन्दगी काफी दिलचस्प रही है। जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं आखिर कैसे अफसर बनते-बनते एक्टर बन गए आर माधवन।

आर्मी अफसर बनकर काम करने की थी माधवन की ख्वाहिश

आज अपने फिल्मों से अलग छाप छोड़ने वाले आर माधवन की ख्वाहिश एक्टर बनने की नहीं थी लेकिन वह अपने सपने को पूरा नहीं कर सके थे। आर माधवन आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे और वह नेवी, आर्मी और एयरफोर्स में ट्रेनिंग भी ले चुके थे। वह अपने सपने को पूरा करने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे और इस तरह उन्हें महाराष्ट्र के बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड भी मिला था। वहीं बाद में उन्हें ट्रेनिंग के लिए इंग्लैंड भी भेजा गया लेकिन जब जॉइनिंग की बात आई तो उनकी उम्र 6 महीने कम रह गया था। किस्मत ही कह सकते हैं कि उन्हें आर्मी अफसर जॉइन करने का मौका नहीं मिला।

इस तरह किया एक्टिंग में डेब्यू

रिपोर्ट की माने तो उन्होंने मुंबई में पार्ट टाइम जॉब के लिए मॉडलिंग शुरू किया था और मॉडलिंग एजेंसी के जरिए उन्हें एड के ऑफर आने लगे थे। वहीं कुछ समय बाद ही उन्हें ‘रहना है तेरे दिल में’ ऑफर हुआ था। यह फिल्म और इसके गाने आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

इन फिल्मों से बनाई आर माधवन ने अलग पहचान

आर माधवन की फिल्मों की बात करें तो कई हिट उनके नाम है। एक्टर भले ही कम फिल्मों में दिखाई दिए हो लेकिन उनके किरदार लोगों के बीच यादगार है। ‘रहना है तेरे दिल में’ एक जिद्दी आशिक का किरदार हो या ‘रंग दे बसंती’ में देश के लिए कुछ कर गुजरने की चाहत माधवन फिट बैठे थे। ‘3 इडियट्स’ में उनकी दोस्ती तो ‘तनु वेड्स मनु’ में समझदारी सिनेमा लवर्स इसे कभी नहीं भूल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.