- विज्ञापन -

Latest Posts

Republic Day 2023: लता मंगेशकर के ये टॉप 5 गाने भर देते हैं देशभक्ति का जज्बा, खास अंदाज में स्वर कोकिला को दें श्रद्धांजलि

Republic Day 2023: भारत 26 जनवरी 2023 को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस राष्ट्रीय फेस्टिवल को लेकर लोगों के बीच अलग क्रेज देखने को मिल रहा है। इस दिन चारों तरफ अलग ही जश्न देखने को मिलता है। इस खास दिन पर देशभक्ति गाने सुनने को मिलते हैं। भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उन्होंने देश को कई देशभक्ति गाने दिए हैं जो गणतंत्र दिवस को खास बनाने के लिए प्लेलिस्ट में शामिल कर सकते हैं। लता की मृत्यु के बाद यह पहला गणतंत्र दिवस जब वह हमारे बीच नहीं हैं। आईसीयू में भर्ती होने के बाद लता 92 वर्ष की उम्र में 2022 में दुनिया छोड़ दी। स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देने के लिए रिपब्लिक डे सबसे अच्छा अवसर होगा। ये हैं टॉप 5 देशभक्ति सॉन्ग जिसे लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है।

ऐ मेरे वतन के लोगों

लता मंगेशकर का ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना किसी भी राष्ट्रीय त्यौहार पर सुनने को मिलता है। इस गाने में एक अलग ही इमोशन है जिसे सुनकर हम अलग दुनिया में चले जाते हैं। इस गाने को लता मंगेशकर की आवाज में जादू है।

मेरा रंग दे बसंती चोला

‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ एक और गाना है जो देशभक्ति का जादू बिखेरता है। इसे सुनने के बाद आप गुनगुनाए बिना नहीं रह पाएंगे। यह गाना 1995 की फिल्म ‘शहीद’ का है और इसे मुकेश, महेंद्र कपूर, लता मंगेशकर और राजेंद्र मेहता ने गाया था।

ऐसा देश है मेरा

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर बनी फिल्म ‘वीर जारा’ में एक ऐसा गाना है ‘ऐसा देश है मेरा’ जिसे आप इस गणतंत्र दिवस पर सुन सकते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा ने फैंस को काफी इम्प्रेस किया है। इस गाने में लता मंगेशकर की आवाज में जादू है।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

एक तू ही भरोसा

यह गाना एआर रहमान द्वारा लिखा गया था और लता मंगेशकर द्वारा प्रस्तुत किया गया था। यह हिंदी फिल्म ‘पुकार’ से है।

जो समर में हो गए अमर

Also Read: KL Rahul Athiya Shetty Wedding: कोहली से लेकर इन दिग्गज खिलाड़ियों ने दी कपल को बधाई, जानिए खूबसूरत संदेश में किसने क्या लिखा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल