शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनShark Tank India: फाउंडर का दावा- 'फंडिंग का झूठा वादा कर गायब...

Shark Tank India: फाउंडर का दावा- ‘फंडिंग का झूठा वादा कर गायब हुए शार्क, न ईमेल का दिया जवाब और न हुई कोई बात’

Date:

Related stories

Shark Tank India: इन दिनों सोनी चैनल पर चल रहे शार्क टैंक इंडिया का सीजन 2 दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। शो के दूसरे सीजन में अभी तक कई सारे पिचर आए जिन्होंने अपने शानदार आइडिया और बिजनेस से शार्कस का दिल जीता और अपने लिए फंडिंग हासिल की। इसी बीच शो को लेकर एक विवाद सोशल मीडिया पर देखने को मिला जिसमें दावा किया गया कि फंडिंग मिलने के बाद शो के जजेस यानी शार्क ने न तो फंडिंग देने का अपना वादा निभाया और यहां तक कि फाउंडर द्वारा मेल किए जाने के बाद कोई जवाब भी नहीं दिया। आइए जानते हैं क्या है पूरी सच्चाई।

जानिए क्या है यह मामला

आपको बता दें कि शो में शार्क्स द्वारा डील फाइनल होने का ये मतलब नहीं है कि हाथों हाथ पैसा दे दिया जाता है। शो के मेकर्स के पास ऐसा कोई सिस्टम नहीं है कि वो पिचर द्वारा बताए गई चीजों और आंकड़ों की जांच कर सके। हालांकि शार्क्स अपने स्तर पर पिचर के बिजनेस के बारे में जांच पड़ताल करते है उसके बाद ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जाता है और फिर उसके बाद पैसा दिया जाता है। ज्यादातर शार्क्स के पास इतना समय भी नहीं होता की वो हर इन्वेस्टमेंट की जांच जल्दी पूरी कर पाएं।

Also Read: दिल्ली में हुए Sidharth-Kiara के रिसेप्शन की तस्वीरें आई सामने, इस खूबसूरत लुक में नजर आए न्यूली वेड कपल

अक्षय शाह ने किया खुलासा

हाल ही में जो विवाद ट्विटर पर देखने को मिला उसमें iWebTechno के संस्थापक और सीईओ अक्षय शाह ने लिखा है कि “उनकी एक फाउंडर से बात हुई थी जिन्हें शार्क टैंक पर इन्वेस्टमेंट की डील मिली थी और इसके बाद वो शार्क न उनसे बात कर रहे है, न ही उन्हें वादे के मुताबिक पैसा दिया गया। इस ट्वीट के वायरल होने के बाद यूजर्स ने अपने अपने तरीके से प्रतिक्रिया दी है। समझना ये भी जरूरी है कि फाउंडर के बिजनेस मॉडल में खामियां तो नहीं है जिसकी वजह से इन्वेस्टमेंट मिलने में देरी की जा रही है या फिर कोई और दिक्कत है। फिलहाल अभी तो ये मामला पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है।

लोगों की निगाहें इस विवाद पर है थमी

बता दें बीते दिनों शो के जजेस अमन जैन और अनुपम मित्तल के बीच काफी तनातनी देखने को मिली थी जब कार देखो के फाउंडर अमन जैन ने पिचर के सामने यहां तक कह दिया था कि अनुपम जैसे इन्वेस्टर डील के बाद फाउंडर से मुलाकात तक नहीं करते जिसपर अनुपम ने भी करता जवाब दिया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि ये विवाद और कितना आगे जाता है।

Also Read: Valentine Special: वैलेंटाइन डे पर क्रिएट करना चाहती हैं खूबसूरत लुक, तो इन मेकअप टिप्स को जरूर करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories