शनिवार, मई 4, 2024
होमबिज़नेसकरोड़ों के मालिक हैं Shark Tank India Season 2 के सभी जज,...

करोड़ों के मालिक हैं Shark Tank India Season 2 के सभी जज, पोर्टफोलियो में शामिल हैं बड़ी-बड़ी कामयाब कंपनियां

Date:

Related stories

Shark Tank India Season 2: बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया के सीजन 2’ लगातार सुर्खियों में है। इस सीजन को फैंस से खूब प्यार मिल रहा है। इस मंच पर पिचर बिजनेस आइडिया लेकर आते हैं और शार्क्स उनका मूल्यांकन कर उसमें निवेश भी करते हैं। यह पूरी तरह से पिचर के प्रोडक्ट पर डिपेंड करता है कि शार्क्स उनपर कितना इन्वेस्ट करते हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है कि करोड़ों का निवेश करने वाले इन शार्क्स की खुद की नेटवर्थ कितनी है। ये शार्क्स बिजनेस में निवेश करते हैं और मंच पर करोड़ों का दांव खेलते हैं ऐसे में यह जानना वाकई दिलचस्प है कि शार्क्स की कमाई कहां से होती है। आइए जानते हैं शार्क्स अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, नमिता थापर, पीयूष बंसल और अमित जैन की कितनी है नेट वर्थ।

अमन गुप्ता की नेट वर्थ

इस बिजनेस शो के शार्क अमन गुप्ता पॉपुलर ऑडियो और वियरेबल ब्रांड boAt के को-फाउंडर और CMO हैं। इस ब्रांड के ईयरफोन से लेकर हेडफोन, चार्जिंग केबल और साउंडबॉक्स भी मिलते हैं। बता दें कि करोड़ों का दांव खेलने वाले अमन गुप्ता की नेटवर्थ करीब 700 करोड़ रुपये हैं।

अनुपम मित्तल के पास है करोड़ों की नेटवर्थ

देश की बड़ी मैट्रिमोनियल वेबसाइट Shaadi.com के फाउंडर अनुपम मित्तल के पास 220 से ज्यादा कंपनियां हैं जिसमें उन्होंने इन्वेस्टमेंट किया है। इस लिस्ट में Makaan.com, शॉर्ट वीडियो एप मौज शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक अनुपम मित्तल 185 करोड़ रुपये के मालिक हैं।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

विनीता सिंह की नेटवर्थ जानकर आप हो जाएंगे हैरान

विनीता सिंह शार्क टैंक इंडिया में एक पॉपुलर जज हैं। वह आईआईटी मद्रास से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और बाद में वह आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए की डिग्री होल्डर हैं। वह पॉपुलर कॉस्मेटिक ब्रांड Sugar की सीईओ और को-फाउंडर हैं। इस शार्क की कुल नेटवर्थ 300 करोड़ रुपये है।

फार्मा कंपनी एमक्योर की सीईओ हैं नमिता

नमिता थापर पॉपुलर फार्मा कंपनी एमक्योर की सीईओ हैं। मिली जानकारी के मुताबिक वह अमेरिकन कंपनी GlaxoSmithKline में काम कर चुकी हैं और आज करोड़ों की मालकिन है। रिपोर्ट्स की माने तो वह करीब 600 करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

पीयूष बंसल की चौंकाने वाली नेटवर्थ

इस सीजन में सबसे डिमांडेड शार्क्स की बात करें तो पीयूष बंसल टॉप पर हैं। शार्क पॉपुलर कंपनी Lenskart के CEO हैं। अगर इनके नेटवर्थ की बात करें तो वह करीब 600 करोड़ रुपये के मालिक हैं।

दिग्गज बिजनेसमैन हैं अमित जैन

इस सीजन में अशनीर ग्रोवर की जगह अमित जैन को लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक cardekho group के सीईओ अमित जैन ने आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई की है। उन्होंने साल 2007 में अपने भाई के साथ इस कंपनी की शुरुआत की थी और आज वह सफलता के मुकाम पर पहुंच चुके हैं। रिपोर्ट्स की माने तो अमित Insurancedekho के भी मालिक हैं। अमित जैन की कुल नेटवर्थ करीब 2,980 करोड़ रुपये हैं।

Also Read: KL Rahul Athiya Shetty Wedding: कोहली से लेकर इन दिग्गज खिलाड़ियों ने दी कपल को बधाई, जानिए खूबसूरत संदेश में किसने क्या लिखा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories