शनिवार, मई 4, 2024
होममनोरंजनSidhu Moose Wala Death Anniversary: मौत के बाद भी विवादों और गानों...

Sidhu Moose Wala Death Anniversary: मौत के बाद भी विवादों और गानों के लिए याद किए जाएंगे सिंगर, सालों जलवा रहेगा बरकरार

Date:

Related stories

हत्या के 11 महीने बाद Sidhu Moose Wala के गाने ने रिलीज होते ही तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानें यूजर्स को क्या आ रहा पसंद?

Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला फिलहाल फैंस के बीच काफी चर्चा में हैं। उनका न्यू रिलीज सॉन्ग फैंस के बीच काफी ट्रेंड में है और लोग इसे ताबड़तोड़ देख रहे हैं। सिंगर की मौत के बाद यह तीसरा गाना है जो रिलीज किया गया है और हमेशा की तरह इस गाने पर भी लोग खूब प्यार लुटा रहे हैं।

Sidhu Moose Wala Death Anniversary: आज यानी 29 मई वह दिन है जब सिद्धू मूसेवाला इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। कई पंजाबी गानों से अपनी पहचान बनाने वाले मूसेवाला की पुण्यतिथि (Moosewala death anniversary) है। वह आज इस दुनिया को छोड़ कर दूर चले गए हैं लेकिन उनकी यादें लोगों के बीच आज भी ज़िंदा है। उनके गानों में वह कसक और उम्मीद होती है जो यंग जेनरेशन को क्रेजी बना देती है। सिर्फ यही बात है जिसकी वजह से उनके हर गाने को मिलियन्स में व्यूज मिलते हैं। सिद्दू मूसेवाला की मौत (Sidhu Moosewala death) के बाद भी वह अपने गानों से लोगों के दिलों में हमेशा राज करते रहेंगे।

मौत के बाद भी चर्चा में हैं मूसेवाला के गाने

मौत के बाद भी सिद्धू मूसेवाला के गाने (Sidhu Moose wala posthumous release) रिलीज हो रहे हैं और लोगों से उन्हें खूब प्यार भी मिल रहा है। उनकी मौत को आज एक साल हो गए हैं लेकिन वह अपनी आवाज से लोगों के बीच काफी चर्चा में रहते हैं। यही वजह है कि जो भी गाने रिलीज होते हैं वह ट्रेंडिंग और हिटलिस्ट में शामिल हो जाते हैं। एक रिपोर्ट्स की माने तो मूसेवाला की मौत के बाद से गानों ने 2 करोड़ रुपयों से ज्यादा कमाई की है। अभी हाल ही में उनका गाना ‘मेरा ना’ रिलीज हुआ था जिसमें ग्रैमी अवॉर्ड विनर नाइजीरियन रैपर बरना बॉय ने भी आवाज दी थी। मूसेवाला की मौत के बाद यह तीसरा गाना है जो लोगों के बीच रिलीज किया गया है। इससे पहले ‘वार’ और ‘एसवाईएल’ भी रिलीज हुआ था जिसे खूब प्यार मिला।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

इन गानों से याद किए जाएंगे मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला के गाने (Sidhu Moosewala songs) की बात करें तो ‘नेवर फोल्ड’, ‘मेरा ना’, ‘डॉक्टर’, ‘द लास्ट राइड’, GOAT और ‘लेजेंड’ वो गाने हैं जो लोगों के बीच हमेशा याद किए जाएंगे। मूसेवाला अपने फैंस के बीच हमेशा याद किए जाएंगे। रिपोर्ट्स की माने तो उनके कई गाने रिकार्ड्स हैं जो आने वाले समय में रिलीज किए जाएंगे। अभी मूसेवाला के कई गाने अनरिलिज्ड (Moose wala unreleased songs) हैं और वह फैंस के लिए वाकई काफी खास होगा। वहीं फिल्मों में भी उनकी एक पहचान है और सिद्धू मूसेवाला की डेब्यू फिल्म (Sidhu Moose wala debut film) तेरी मेरी जोड़ी थी। इसके अलावा भी वह कई फिल्मों में दिख चुके थे।

विवादों से था मूसेवाला का गहरा नाता

अगर सिद्धू मूसेवाला की कंट्रोवर्सी ( Moose wala controversy) की बात करें तो यह हमेशा काफी चर्चा में रहा है। उनके गाने को लेकर कई बार बवाल मच चुका है और उनपर गन कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप भी लगा था। यह मामला 4 मई 2020 की है जब एक वीडियो में सिद्धू 5 पुलिस अफसरों के साथ एके-47 चलाना सीख रहे थे। वहीं एक और वीडियो में वह पर्सनल गन चला रहे थे। इस मामले में मूसेवाला पर आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। मूसेवाला को लेकर खूब बवाल हुआ था और उनपर गन कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगा था। वहीं सिद्धू मूसेवाला ने अपनी तुलना एक्टर संजय दत्त से करते हुए ‘संजू’ गाने को रिलीज किया था। इसे लेकर भी खूब हंगामा हुआ था। मूसेवाला का एक गाना ‘पंजाब’ भी काफी सुर्खियों में था और आरोप लगा कि इसके जरिए वह खालिस्तानी का समर्थन कर रहे हैं। इस सब से परे एक बार उनके गाने को लेकर सिख समुदाय भी भड़क गए थे। आज सिद्धू मूसेवाला की पहली डेथ एनिवर्सेरी (sidhu moosewala first death anniversary) है और लोगों के बीच अलग मायूसी है।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories