गुरूवार, जून 13, 2024
होममनोरंजनBigg Boss OTT 2 में तहलका मचाने आ रहे यूट्यूबर Dhruv Rathee...

Bigg Boss OTT 2 में तहलका मचाने आ रहे यूट्यूबर Dhruv Rathee से जुड़ी ये बातें आपको नहीं होंगी हजम! जानें पूरी जर्नी

Date:

Related stories

NEET Result 2024: पेपर लीक व भ्रष्टाचार जैसे आरोपों पर शिक्षा मंत्री का स्पष्टीकरण, जानें NTA की भूमिका को लेकर क्या कहा?

NEET Result 2024: नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

अटकलों में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, जानें बिहार-आंध्र प्रदेश के लिए केन्द्र के समक्ष क्या है विकल्प?

Special Status for States: बिहार और आंध्र प्रदेश वो राज्य हैं जिन्हें विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए लंबे अरसो से मांग की जा रही है। वर्ष 2024 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनने के बाद ये मांग और तेज हो गई है क्यों कि बिहार व आंध्र प्रदेश की प्रमुख सत्तारुढ़ दल जेडीयू व टीडीपी गठबंधन के सहयोगी हैं।

Dhruv Rathee: इन दिनों बिग बॉस ओटीटी 2 को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। खबर है कि बिग बॉस ओटीटी 2 के इस सत्र में मशहूर यूट्यूबर ध्रुव राठी भी शामिल होने वाले है। इसी खबर के साथ ही साथ सोशल मीडिया पर दो धड़ों के बीच जंग सी छिड़ गई हैं। बता दें कि इस शो में पहले ही कई यूट्यूबर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स हैं जिनकी आपस में बनती ही नहीं, इनमें प्रमुखतः अभिषेक, मल्हान, एल्विश यादव, मनीषा रानी, आशका भाटिया आदि शामिल हैं। एल्विश यादव और ध्रुव राठी की विचारधारा एक-दूसरे से एकदम उलट मानी जाती है। ऐसे में लोग ये उम्मीद लगा रहे हैं कि बिग बॉस के इस सत्र में इन दोनों के बीच तीखी नोंक-झोक के साथ धमाल देखने को मिल सकता है।


कौन हैं ध्रुव राठी


ध्रुव राठी को लेकर खूब चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि ध्रुव राठी एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं जो भारत समेत विश्व के अनेक देशों में चल रही परिस्थिती पर अपने विचार रखते रहते हैं। यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडियी प्लेटफॉर्म पर इनके फॉलोवर्स की संख्या करोड़ों में है। वहीं इंस्टाग्राम पर इनके 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ध्रुव राठी हरियाणा के एक जाट परिवार के रहने वाले हैं। इन्होनें अपनी प्राथमिक शिक्षा हरियाणा से ही पूरी की है। वहीं अपने आगे की पढाई के लिए ध्रुव जर्मनी पहुंचे जहां से उन्होनें मास्टर्स (रिन्यूवेबल एनर्जी इंजीनियरिंग) की डिग्री हासिल की।


पत्नी जूली के साथ भी काम करते हैं ध्रुव


ध्रुव राठी अपने काम के साथ-साथ अपनी पत्नी जूली के काम में भी हाथ बटाते हैं। खबरों की माने तो ध्रुव अपनी पत्नी के यूट्यूब चैनल पर भी ध्यान रखते हैं और उनके साथ भी अपनी व्यक्तिगत बातों व अनुभवों को लोगों के सामने लाते हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि ध्रुव और जूली पहली बार 2014 में मिले थे और लंबे समय तक डेट करने के बाद दोनों ने 2021 में विएना में शादी की थी।


अपने कंटेंट को लेकर काफी सजग रहते हैं ध्रुव


ध्रुव राठी के कंटेंट सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खूब पसंद किए जाते हैं पर इसके पीछे उनकी ढेर सारी मेहनत होती है। ध्रुव की माने तो 10 मिनट के वीडियो को बनाने के लिए उन्हें तीन से चार घंटे तक मेहनत करनी पड़ती है। उनके इस मेहनत में उनकी टीम भी उनका पूरा साथ निभाती है।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories