मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होममनोरंजनZwigato: फ्लॉप होने के बावजूद कपिल की फिल्म ने 'ऑस्कर' में गाड़ा...

Zwigato: फ्लॉप होने के बावजूद कपिल की फिल्म ने ‘ऑस्कर’ में गाड़ा झंडा! आखिर क्यों OTT पर आग बबूला हुई डायरेक्टर

Date:

Related stories

Zwigato: कपिल शर्मा शर्मा की फिल्म ‘ज्विगाटो’ मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर तो प्यार नहीं मिला लेकिन कहानी और किरदार की तारीफ की गई और सराहना भी हुई। इस बीच कपिल और ज्विगाटो मेकर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, मिली जानकारी के मुताबिक अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के खास कलेक्शन की लाइब्रेरी में फिल्म को जगह दी गई है और यह वाकई किसी खुशखबरी से कम नहीं है। अपनी फिल्म को अकादमी में जगह मिलने पर निर्देशक नंदिता दास ओटीटी पर निशाना साधने में पीछे नहीं रही हैं। उन्होंने कुछ ऐसा कहा जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

नंदिता ने कहीं ये बात

दरअसल जब ‘ज्विगाटो’ ने ऑस्कर में जगह बनाई तो नंदिता दास ने ताना मारते हुए एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने यह खुशखबरी दी और कैप्शन में लिखा, “मैं अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस (ऑस्कर) की लाइब्रेरी में से उनके स्थाई कोर संग्रह के लिए ‘ज्विगाटो’ की स्क्रिप्ट चाहने के बारे में एक ईमेल प्राप्त होने के बाद काफी खुश और उत्साहित हूं। टीम के लिए यह एक खुशनुमा रिमाइंडर है और खुशी है कि हमने इसे बनाया। मेरा मानना है कि जब कहानियां प्रमाणिक होती है और अपने स्वयं के संदर्भ में निहित होती है तभी वह संस्कृति और सीमाओं को पार करती है और विश्व सिनेमा का हिस्सा बनती है।”

ओटीटी पर नंदिता ने साधा निशाना

नंदिता ने आगे कहा, “मुझे खुशी है कि यह छात्रों के निर्माता और लेखकों के लिए पुस्तकालय में उपलब्ध होगा। ‘ज्विगाटो’ के लिए हमें दर्शकों और आलोचकों दोनों से जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है उसने इस तरह के अप्रत्याशित दरवाजे खोल दिए हैं। आशा है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म इसे पढ़ रहे होंगे। मुझे लगता है कि दर्शकों को ‘ज्विगाटो’ को देखने का अवसर देने का समय आ गया है। इस सम्मान के लिए एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट एंड साइंस की लाइब्रेरी को धन्यवाद। “

अलग और खास है फिल्म की कहानी

बता दें कि कपिल शर्मा की फिल्म ‘ज्विगाटो’ को बॉक्स ऑफिस पर तो प्यार नहीं मिला लेकिन फिल्म की कहानी काफी अलग और खास है। इस फिल्म में कपिल एक साधारण शख्स की भूमिका निभा रहे हैं जो परिवार को पालने के लिए मजबूरी में फूड डिलीवरी की नौकरी करते हैं। इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री भी कर दिया गया था लेकिन फिर भी कमाई के मामले में फिल्म को मात खानी पड़ी थी। अब ऑस्कर में जगह बनाना वाकई फिल्म के लिए काफी खास बात है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories