hrithik roshan biceps

Biceps Size: बॉलीवुड के ग्रीक गॉड एक तरफ अपने हैंडसम लुक की वजह से पॉपुलर हैं तो दूसरी तरफ ऋतिक के बाइसेप्स को देख लड़कियां ही नहीं लड़के भी दिल हार बैठते हैं। हर लड़के की चाहत होती है कि उनके बाइसेप्स हो लेकिन कुछ लोगों की यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती है। अगर आप भी उस लिस्ट में हैं जो बाइसेप्स बनाने के लिए जिम जा रहे हैं लेकिन अब तक कुछ फायदे नजर नहीं आ रहे हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करने के बाद आपकी यह ख्वाहिश जरुरी पूरी हो जाएगी।

डाइट पर दें विशेष ध्यान

सब्जी के जूस को पीने के बाद आपकी एनर्जी लेवल हाई होगी और आप वर्कआउट पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। बॉडी को हाइड्रेटेड और डिटॉक्स करने के लिए आप पानी और अन्य तरल पदार्थ जैसे नारियल के पानी और फलों के रस पीते रहें।

ये भी पढ़ें: सुबह पेट ठीक से साफ न होने की समस्या को झटपट दूर करेंगे ये योग आसन, Constipation से मिलेगा छुटकारा

वर्कआउट पर पूरा फोकस करते हैं एक्टर

बाइसेप्स का साइज बढ़ाने के लिए आप वर्कआउट पर विशेष ध्यान दें। आप वर्कआउट के दौरान खुद को थकाएं। आप नियमित 2 घंटे तक वरौत करें। इससे आपको जरूर फायदे नजर आएंगे।

Also Read: जब कंगारू टीम ने किया था क्रिकेट खेल को कलंकित, दोनों टीमों के प्रधानमंत्री तक पहुंचा था मामला

आर्म्स की एक्सरसाइज जरुरी

बाइसेप्स का साइज बढ़ाने के लिए आर्म्स की एक्सरसाइज करनी जरुरी है। इसके लिए आप हफ्ते में दो बार ट्रेनिंग लें और इसे अच्छे से फॉलो करें।

शुरुआत में इन चीजों पर दें ध्यान

ऋतिक रोशन की तरह बाइसेप्स बनाने के लिए आपको बार्बेल, डम्बल, केबल और रेजिस्टेंस बैंड को फॉलो कर सकते हैं। इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपको कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा।

वजन और क्षमता के हिसाब से ही रखें वेट

वर्कआउट करते समय ज्यादातर लोग ज्यादा से ज्यादा वजन उठाते हैं। ऐसे में कई बार इसके गलत प्रभाव पड़ते हैं। अगर आप भी उस लिस्ट में हैं तो आज ही संभल जाए। आप जरुरत और अपने वजन और क्षमता के हिसाब से ही वेट रखें।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत...