मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमहेल्थक्या कोरोना के बाद महिलाओं के सेक्स इंटरेस्ट में आई कमी! कुछ...

क्या कोरोना के बाद महिलाओं के सेक्स इंटरेस्ट में आई कमी! कुछ इस तरह पाएं इस परेशानी से निजात

Date:

Related stories

कोरोना वैक्सीन को लेकर Elon Musk का बड़ा दावा, बोले-‘कोविड शॉट ने मुझे करीब-करीब अस्पताल पहुंचा दिया था’

Elon Musk: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चाओं मे हैं। मस्क ने कोविड वैक्सीन को लेकर अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से एक पोस्ट किया जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

CoWin Data Breach: कोविड वैक्सीन ऐप के जरिए डेटा लीक का दावा, सरकार ने विपक्ष के आरोपों को नाकारा, बताया बेबुनियाद

CoWin Data Breach: कोविड वैक्सीन के डेटा को लेकर बड़ी चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि करोड़ों भारतीयों का डेटा लीक हुआ है।

COVID-19 के नए वैरिएंट XBB.1.16 को लेकर WHO ने दी ये सलाह, जानिए देश में इससे जुड़ी बड़ी अपडेट

देश में लगातार बढ़ रहे करोना के मामले को लेकर WHO की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई हैं। लोगों के इसके नए वैरिएंट से बचने के लिए मास्क लगाने की सलाह दी जा रही ।

COVID-19: कोरोनाकाल के बाद हमारी जिंदगी में कई परिवर्तन आए और ऐसे में एक चौंकाने वाला दावा पिछले कुछ समय से कहा किया जा रहा है। दरअसल एक अध्ययन में सामने आया कि कोरोना से पीड़ित होने के बाद अधिकांश महिलाओं में सेक्स के प्रति रुचि कम होती जा रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि कोरोना यौन एक्टिविटी को खराब कर सकता है। यह सेक्स पर हानिकारक प्रभाव डालता है। रिसर्च में यह भी कहा गया है कि अगर आप लंबे समय से कोरोना से पीड़ित रहे हैं तो यह आपके रिप्रोडक्टिव सिस्टम पर भी असर करता है। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कैसे इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

COVID-19 के बाद हील होने में समय

यह बात सच है कि अपनों से दूर होने और पार्टनर के साथ कम समय बिताने की वजह से अक्सर ऐसा होता है। वहीं COVID-19 से पीड़ित होने के बाद आपका शरीर उस तरह से काम नहीं करता है और इसे हील होने में कम से कम 6 महीने का समय लगता है। लोग अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। इस वजह से भी ये समस्याएं होती हैं। ऐसे में कहा गया है कि स्ट्रेस को कम करने और हेल्दी लाइफ़स्टाइल को अपनाकर आप सेक्सुअल डिजायर को वापस पा सकते हैं।

पार्टनर के साथ घर में बिताए क्वालिटी टाइम

कहा गया है कि यह बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ घर में क्वालिटी टाइम बिताए। उनसे इमोशनल बॉन्डिंग और यौन सेटिस्फेक्शन को लेकर बात करें। 2023 में अमेरिकन जर्नल आफ ऑब्स्ट्रेटिक्स एंड गायनेकोलॉजी के मुताबिक COVID-19 के बाद 30% महिलाओं को सेक्स करने के बाद प्रॉब्लम हुआ। अगर ऐसा होता है तो जरूरी है कि उन्हें ट्रीटमेंट की जरूरत है। यह बात सच है कि आप सेक्सुअल प्रॉब्लम्स के लिए एक्सपर्ट से बात करें क्योंकि यह आपकी जिंदगी को खराब कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories