गुरूवार, मई 2, 2024
होमहेल्थCovid-19: कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश में मचा दिया फिर हाहाकार,...

Covid-19: कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश में मचा दिया फिर हाहाकार, 24 घंटे में मिले 6050 नए मरीज

Date:

Related stories

Covid-19: एक बार फिर कोरोना के मामलों को देखते हुए लोगों के बीच खौफ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बता दें, देश के 24 घंटे में कोविड के 6050 नए मामले सामने आए हैं। ये आंकड़े बेशक चौंकाने वाले हैं। फिलहाल, भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 28,303 हो गई है। बढ़ते मामले को देखते हुए सभी राज्यों की अलग-अलग मीटिंग भी बुलाई गई है।

दिल्ली में आए 606 नए मामले

कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ रही है। वहीं दिल्लीवाले बिना कोविड के जिंदगी में आगे बढ़ना सिख ही गए थे कि एक बार फिर कोविड ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इसमें गुरुवार को दिल्ली में 606 मामले दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें, 26 अगस्त 2022 के बाद सबसे अधिक मामले गुरुवार को दर्ज किए गए। वहीं 24 घंटे के भीतर एक मरीज ने कोरोना से अपनी जान गवा दी। इस स्थिति में सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। वहीं कोरोना के नियमों का पालन करें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का निश्चित रूप उपयोग करें।

Also Read: Oral Hygiene Tips: सिर्फ ब्रश करने से दांत नहीं होते साफ और मजबूत, ये करें और पलभर में मुंह की बदबू से पाएं राहत

आज है विश्व स्वास्थ्य दिवस

दुनियाभर में आज के दिन विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। वहीं इस केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया के द्वारा बैठक रखी गई। इसमें सभी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल थे।

इस बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर ट्वीट करके बताया कि “देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों एवं UTs के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान कोविड टेस्टिंग एवं जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोविड नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर बात हुई। हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है।” इसके साथ मंडाविया ने बताया कि “सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से निवेदन किया कि, अपने राज्यों में कोविड की स्थिति को देखते हुए, स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा बैठक करें। 10 व 11 अप्रैल को पूरे देश में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल होगी, इसमें सभी स्वास्थ्य मंत्री भी अस्पताल का दौरा करें।”

बता दें, विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कई सारी बातें कहीं है। उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम् जो भारत की विरासत है, जिसका अर्थ स्पष्ट होता है कि धरती ही परिवार है। उसे कोरोना काल में भारत ने बेहतर ढंग से निभाया है। कोरोना काल के दौरान भारत ने 180 से भी अधिक देशों में दवाइयां और वैक्सीन पहुंचाने का काम किया है। वहीं विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर भारत पूरे विश्व के लोगों के स्वस्थ रहने की कामना करता है।

Also Read: Budget Session 2023: संसद हुई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, बजट सत्र का आखिरी दिन भी चढ़ा विपक्षी  हंगामे की भेंट

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories