गुरूवार, मई 2, 2024
होमहेल्थDisease X: क्या Covid माहमारी के बाद अब इस बीमारी का कहर...

Disease X: क्या Covid माहमारी के बाद अब इस बीमारी का कहर दुनिया में देखने को मिलेगा ? वैज्ञानिकों ने जताई ये आशंका

Date:

Related stories

Disease X: साल 2020 से लेकर नवंबर 2022 तक दुनिया भर में Covid माहमारी के चलते लोगों ने जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ी। इस बीमारी के चलते दुनिया भर के लोगों ने अपनी जान गवा दी।

COVID ने किया था दुनिया को परेशान

इसके बाद साल 2022 के नवंबर के महीने में देश की राजधानी दिल्ली समेत दुनिया भर के कई जगहों पर लोगों को COVID से राहत मिली और दिल्ली में COVID वार्डो को खत्म कर दिया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा वार्ड एलएनजेपी अस्पताल में बनाए गए थे। यहां पर करीब 11 कॉविड वार्ड बनाए गए थे। जिसमें लोगों का इलाज किया जा रहा था।

नई बीमारी दे सकती है दस्तक

बता दें कि पूरा अस्पताल रोगियों उनके परिवार और डॉक्टर से भरा रहता था। Covid जाने के बाद अस्पताल खाली तो हो गया, लेकिन डॉक्टर और लोगों के मन में कहीं ना कहीं बीमारी को लेकर डर जरूर बैठ गाय। सभी के मन में यही सवाल था कि कहीं फिर से ऐसी परेशानी दोबारा खड़ी ना हो जाए।

हालांकि एक चिंता जनक खबर फिर से सामने आई है, जानकारी के लिए बता दें कि देश के डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने अगली बड़ी बीमारी के प्रकोप को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) इस ‘डिज़ीज़ का नाम X घोषित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories