मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमहेल्थItchy genitals: प्राइवेट पार्ट में खुजली से छुटकारा के लिए रामबाण है...

Itchy genitals: प्राइवेट पार्ट में खुजली से छुटकारा के लिए रामबाण है ये घरेलू उपाय, नहीं झेलनी पड़ेगी खुलेआम शर्मिंदगी

Date:

Related stories

Itchy genitals: प्राइवेट पार्ट में खुजली होना आजकल आम बात है। जहां सर्दियों में गर्म कपड़ों की वजह से लोगों को यह समस्या होती है तो गर्मियों में पसीने की वजह से लोगों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। यह वाकई काफी मुश्किल वक्त होता है जो आपको शर्मिंदगी महसूस करवाती है। आप पब्लिकली खुजली करने की वजह से अपमानित भी हो सकते हैं ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं। आप इन उपायों को फॉलो करने के बाद इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं। ये उपाय आपको प्राइवेट पार्ट में खुजली से बचाने में कारगर है। इसके लिए जरुरी है कि आप अपने लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव कर लें।

दही का करें सेवन

प्राइवेट पार्ट में खुजली हो रही है तो आप रोजाना दही का सेवन करें। ये आपके शरीर को बैलेंस रखने में कारगर है और आपकी खुजली की समस्या को भी कम करेगी। आप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए दही के लेप को प्राइवेट पार्ट में लगा लें। ऐसे में आपको इस समस्या से जल्द ही निजात मिलेगा।

एप्पल साइडर विनेगर को इस तरह से करें इस्तेमाल

क्या आपको पता है कि सिर्फ मोटापा कम करने के लिए नहीं बल्कि प्राइवेट पार्ट में खुजली होने पर भी एप्पल साइडर विनेगर रामबाण है। आप ऐसे में एक गिलास पानी में 2-3 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डाल दें और इससे प्राइवेट पार्ट को साफ करें। कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

नारियल के तेल से मिलेगा आराम

आपके प्राइवेट पार्ट में अगर खुजली की समस्या है तो आप वहां गर्म नारियल के तेल से मसाज करें। कुछ ही दिनों में यह असर दिखाना शुरू कर देगा।

नीम के पानी से नहाएं

आप पानी में नीम के पत्ते को डालकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें। अब आप इसी पानी से नहा लें। यह उपाय खुजली की समस्या के लिए रामबाण है।

नमक के पानी से खुजली से पाएं छुटकारा

आप पानी में नमक डालकर इस पानी से नहाएं या फिर आप किसी तब में पानी लेकर उसमें नमक डाल दें और उस पानी में 30 मिनट के लिए बैठ जाएं। ऐसे में आपको प्राइवेट पार्ट की खुजली से छुटकारा मिलेगा।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories