बुधवार, मई 1, 2024
होमलाइफ़स्टाइलLip Cosmetic Surgery: लिप्स को भयंकर नुकसान पहुचाती है कॉस्मेटिक सर्जरी! शेप...

Lip Cosmetic Surgery: लिप्स को भयंकर नुकसान पहुचाती है कॉस्मेटिक सर्जरी! शेप खो चुके होटों को ऐसे करें ठीक

Date:

Related stories

Lip Cosmetic Surgery: फेस के सबसे कोमल स्किन वाले एरिया की बात की जाए तो शायद होटों का नंबर सबसे पहले आएगा मगर इसी जगह का ध्यान सबसे कम रखा जाता है. शुरूआत में सभी के लिप्स गुलाबी और कोमल ही होते हैं लेकिन जैसी से बदलती लाइफस्टाइल और केयर न करने की वजह से यह अपना रंग खोने लगते है और ड्राई होकर फटने भी लगते हैं. आजकल इसी लिए कई तरह के ट्रीटमेंट भी आ गए हैं जो शेप ठीक करने से लेकर इनकी रंगत लौटाने तक का दावा करते हैं. ऐसी प्लास्टिक सर्जरी फायदा पहुचाने की जगह नुक्सान ज्यादा पहुंचाती हैं, आज कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहें हैं जिसे ट्राई करके लिप्स की खोयी हुई रंगत को लौटा सकते हैं.

कॉस्मेटिक सर्जरी के नुक्सान

इन दिनों प्लास्टिक सर्जरी का क्रेज काफी बढ गया है, लोग खुद पर ध्यान देने की जगह केवल पैसे खर्च करके सही शेप तो पा लेते हैं. कई बार डॉक्टर सही न होने के चलते या फिर कई और दूसरी परेशानियां होने की वजह से होटों को ही इसका नुक्सान उठाना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि सही वक्त पर किसी अच्छे डर्मेटोलोजिस्ट से संपर्क किया जाए साथ ही लिप्स तेजी से रंगत और नमी खोकर डैमेज होने लगते हैं, इसे नेचुरल तरीको से ठीक किया जा सकता है.

लिप्स को करें स्क्रब

होटों की खूबसूरती को बढाने के लिए समय-समय पर इनकी सफाई करना भी जरूरी है, इसके लिए ब्राउन शुगर, नींबू और हनी की मदद से लिप्स को स्क्रब कर सकते हैं.

मास्क लगाएं

होटों की अच्छी देखभाल के लिए मास्क भी लगाया जाता है, इसके लिए एलोवेरा और विटामिन ई से बनने वाले स्पेशल मास्क की मदद लेकर उसें होटों पर अप्लाई करें. कुछ समय तक छोजड़कर कॉटन क्लॉथ और साफ पानी से साफ कर लें.

मॉइश्चराइज करना है जरूरी

लिप्स का ख्याल रखने की सबसे जरूरी स्टेप उन्हें मॉइश्चराइज करना है, इससे न केवल होटों की नमी बनी रहती है बल्कि उन पर चढी हुई डर्ट की काली परत भी साफ होने लग जाती है. मॉइश्चराइज करने के लिए नारियल तेल, देसी घी या पर्सनल फेवरेट लिप बाम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories