शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलVitamin E: स्किन को हेल्दी बनाने के लिए जरूरी हैं विटामिन ई,...

Vitamin E: स्किन को हेल्दी बनाने के लिए जरूरी हैं विटामिन ई, इंसटेंट ग्लो के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Date:

Related stories

Vitamin E: बाकी विटामिन्स की तरह स्किन हेल्थ के लिए विटामिन ई भी काफी जरूरी होता है, यह त्वचा के ग्लो को बनाए रखने के साथ उसे अंदर से हेल्दी बनाता है. डाइट में तो इसे लिया जा सकता है इसके साथ विटामिन ई के कैप्सूल्स को भी स्किन केयर के लिए जाना जाता है. खासतौर पर इसमें बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो स्किन के लिए जरूरी होते हैं, कई लोग इसे डायरेक्ट स्किन पर अप्लाई करना पसंद करते हैं मगर जल्दी रिजल्ट पाने के लिए इसे किसी चीज के साथ मिलाकर लगाना चाहिए. आज ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं-

एलोवेरा जेल के साथ विटामिन ई कैप्सूल

एलोवेरा जेल और विटामिन ई के कैप्सूल के साथ मिलाने पर जल्दी रिजल्ट्स दिखाई देते हैं. बता दें कि यह स्किन को टाइट करने के साथ उसकी चमक भी बढा देते हैं इससे त्वचा और भी ज्यादा जवान दिखने लगती है. इसे रात में सोने से पहले एक बार जरूर प्रयोग करना चाहिए.

नींबू के साथ विटामिन ई से बढता है निखार

चहरे पर इंसटेंट निखार पाने के लिए इसे अप्लाई किया जा सकता है. बता दें नींबू में क्लीनिंग प्रोपर्टीज पाई जाती है जो कि स्किन की डेड सेल्स निकालने का काम करती हैं. इसे बनाने के लिए आध चम्मच नींबू के रस में एक कैप्सूल विटामिन ई कैप्सूल के अंदर का तेल मिलाएं. इससे अच्छे से स्किन पर मसादज करें रिजल्ट आपको जल्द ही दिखने लगेंगे.

शहद के साथ विटामिन ई कैप्सूल

शहद और विटामिन ई चेहरे की हर समस्या का हल है, यह स्किन साफ करने के साथ उसे मॉइश्चराइज कर देता है. जिससे हर तरह की प्रोब्लमस दूर होती हैं, इसके लिए एक चम्मच शहद में एक कैप्सूल मिलाएं फिर इसे अच्छे से मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें. दो से तीन बार में आपको असर दिखने लगेगा.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें