गुरूवार, जून 20, 2024
होमख़ास खबरेंरकबर मॉब लिंचिंग केस में Alwar कोर्ट का बड़ा फैसला, 4 दोषियों...

रकबर मॉब लिंचिंग केस में Alwar कोर्ट का बड़ा फैसला, 4 दोषियों को 7 साल की कारावास 1 बरी, जानें कैसे हुआ खुलासा?

Date:

Related stories

राजस्थान के सभी राजकीय अस्पतालों में दुरुस्त होगी जांच सुविधा, जानें डॉक्टर्स की पोस्टिंग को लेकर क्या है तैयारी?

Rajasthan News: राजस्थान सरकार राज्य के सभी राजकीय अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली चिकित्सकिय सुविधा को और बेहतर करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने सभी अस्पतालों में मिलने वाली सोनोग्राफी या अल्ट्रासोनोग्राफी जांच सुविधा को और दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

Jaipur व Kota समेत कई शहरों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, जानें योजना को लेकर क्या है राजस्थान सरकार की तैयारी?

Rajasthan News: भारत सरकार की ओर से पर्यावरण संरक्षण व प्रदूषण से मुक्ति पाने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री ई-बस सेवा योजना को धरातल पर लाने की तैयारी जारी है।

Rajasthan News: बेटियों को 70 हजार रुपये से ज्यादा की छात्रवृत्ति दे रहा ये संस्थान! जानें कैसे उठा सकते हैं योजना का लाभ?

Rajasthan News: राजस्थान के पश्चिमि हिस्से में स्थित बाड़मेर व बालोतरा क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ता रूमा देवी के नाम पर दी जाने वाली छात्रवृत्ति (रूमा देवी सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति) के तहत हुनरमंद विद्यारथियों को 70000 से ज्यादा तक की धनराशि मिल सकती है।

UP के बाद अब राजस्थान में ‘भर्ती अभियान’ को मिलेगी रफ्तार! CM भजनलाल शर्मा की समीक्षा बैठक से मिले अहम संकेत; जानें डिटेल

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद अब एक बार फिर राज्य सरकारें एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। इसी क्रम में अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के बाद राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा ने भी राज्य के विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में समीक्षा बैठक की है।

Rajasthan News: खुशखबरी! किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि में बंपर इजाफा, जानें अब कितनी धनराशि पाएंगे लाभार्थी?

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद राजस्थान सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली इस सरकार ने राज्य में किसानों को बड़ा तोहफा देने का काम किया है।

Alwar: राजस्थान में बहुचर्चित रकबर मॉब लिंचिंग मामले में आज गुरुवार 25 मई 2023 में अलवर कोर्ट ने फैसला सुना दिया। एडीजे कोर्ट अलवर ने 4 आरोपियों को दोषी करार देते हुए 7-7 साल की सजा सुना दी। इसके अलावा 1 आरोपी नवल किशोर को बरी कर दिया।

कब हुई थी घटना

बता दें राजस्थान के अलवर में करीब 5 साल पहले 20 जुलाई 2018 को रकबर और उसका साथ असलम ललावंडी गांव से पैदल ही गाय को लेकर जा रहे थे। गौतस्करी के शक में कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद दोनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसमें किसी तरह असलम छूटकर बच निकला लेकिन रकबर की लोगों ने पिटाई कर दी। इसके बाद लोगों से रकबर को पुलिस के हवाले कर दिया। थोड़ी ही देर में रकबर कई पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के जुर्म में पांच आरोपियों परमजीत सिंह, धर्मेंद्र यादव, नरेश, विजय और नवल किशोर को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ेंःOnline ITR Filing: ITR -1 तथा ITR- 4 को भरने की ऑनलाइन प्रक्रिया हुई शुरू, Income Tax विभाग ने जारी की अहम सूचना

रकबर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

हिरासत में मौत के बाद पुलिस ने रकबर की बॉडी को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया कि रकबर की मौत पुलिस हिरासत में नहीं हुई थी। बल्कि भीड़ की पिटाई से हो गई थी। रिपोर्ट में बताया कि रकबर के एक हाथ और पैर की हड्डी टूटी हुई थी। रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टरों ने 2 जगह आए पसली टूटी होने के कारण अंदरूनी रक्तस्त्राव हो गया था। दूसरा पहलू पोस्टमार्टम से 12 घण्टे पहले रात 12 बजे ही मौत का होना बताया गया। जब पुलिस को फोन 12:41 मिनट पर दी गई थी।

इसे भी पढ़ेंः कर्ज के आर्थिक जंजाल में फंसा दुनिया का महाबली America, डिफॉल्टर हुआ तो पड़ेगा भारत पर ऐसा असर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories