बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंAmerica में Gun Culture का पुनः रक्तरंजित दुष्परिणाम, California में 6...

America में Gun Culture का पुनः रक्तरंजित दुष्परिणाम, California में 6 माह की अबोध सहित 6 व्यक्तियों की ली जान

Date:

Related stories

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है।

Red Sea में Iran समर्थित Houthi पर चला US-UK का संयुक्त ऑपरेशन, हवाई हमला कर तोड़ी दुश्मन की कमर; जानें डिटेल

US Attacks Houthi Rebels: अफ्रीका और एशिया के बीच हिंद महासागर में स्थित नमकीन पानी की खाड़ी लाल सागर (Red Sea) को लेकर अक्सर सुर्खियां बनती रहती है। दरअसल लाल सागर को ईरान (Iran) समर्थित हूतियों (Houthi) का गढ़ भी माना जाता है और इस समुद्री क्षेत्र में हूतियों द्वारा युद्ध व लूट-पाट की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं।

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Apple Watch के इस खास फीचर ने बचाई अमेरिकी महिला की जान, CO गैस के रिसाव से बढ़ी थी मुश्किलें; जानें डिटेल

Apple Watch: रंगहीन गैस कार्बन मोनोआक्साइड (CO) उन रसायनिक पदार्थों में से एक है जो कि जीव-जंतुओं के लिए विषाक्त साबित हो सकती है। इस गैस के अत्याधिक रिसाव से मनुष्यों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और कई मामलों में इसके कारण शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है जिससे जान जाने की संभावना भी रहती है।

खालिस्तानियों ने US के हिंदू मंदिर पर फिर साधा निशाना, बोर्ड पर लिखे गए भारत विरोधी नारे; देखें तस्वीर

US Hindu Temple Attack: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से ही कट्टरपंथी खालिस्तानियों का रुख भारत व भारतवासियों के प्रति बदला नजर आ रहा है।

California Gun Firing: अमेरिका की बंदूक संस्कृति वहां के सामाजिक ताने-बाने के लिए बहुत ही खतरनाक सिद्द हो रही है। इसी कढ़ी में कल सोमवार प्रातः कैलीफोर्निया में एक घर के अबोध मासूम और उसकी मां सहित 6 व्यक्तियों की हत्या कर दी गई।
आपको बता दें संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक रखना संवैधानिक रुप से वैध है और इसी अधिकार का सहारा लेकर वहां के नागरिकों के लगभग एक तिहाई वयस्कों के पास कम से कम एक हथियार है । इसी प्रकार 2 वयस्कों में एक वयस्क एक ऐसे घर में रहता है जिसमें लाइसेंसी हथियार है। अमेरिका की तनावयुक्त सामाजिक परिवेश का ही दुष्परिणाम है कि वर्ष 2021 में लगभग 49000 नागरिकों ने आत्महत्याएं की हैं अथवा फिर हत्याएं इन लाइसेंसी बंदूक के कारण हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: Nepal Aircraft Crash: ‘घटनास्थन से कोई भी जिंदा नहीं मिला’, सामने आया नेपाल आर्मी का दिल दहला देने वाला बयान

जानें क्या थी पूरी घटना

कल सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे अमेरिका के कैलीफोर्निया में जोकिन घाटी स्थित तुलारे सैन शहर के एक घर पर बंदूकधारियों के एक गिरोह के द्वारा कई राउंड गोलियां चलाई गईं। जिसमें अबोध मासूम और उसकी मां सहित कई लोगों की हत्या हो गई । इतनी तड़के प्रातः अचानकर गोलियों की तड़तड़ाहट की ध्वनियां सुनकर आसपास के पड़ोसी जाग गये । उनमें एक पड़ोसी के द्वारा पुलिस को सूचना दी । जिससे तत्काल 7 मिनट के अंदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई।तब तक बंदूकधारी वहां से भाग चुके थे । पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसको घटनास्थल पर रक्तरंजित बिछे हुए 6 शव प्राप्त हुए । घटना इतनी वीभत्स थी कि इन शवों में एक 6 माह के अबोध बच्चे तथा उसकी मां को हत्यारों द्वारा उनके सिर में गोली मारी गई थी । इस घटना में 2 व्यक्ति उसी भवन में छिपकर किसी प्रकार अपनी जान बचाने में सफल रहे।

ड्रग्स तस्करी से घटना के तार जुड़े होने की आशंका

कैलीफोर्निया पुलिस का मानना है कि इस हत्याकांड के तार ड्रग्स तस्करी से जुड़े हो सकते हैं क्योंकि एक सप्ताह पूर्व ही इस घर पर नार्कोटिक्स विभाग द्वारा मादक पदार्थों की खोजबीन हेतु छापेमारी की गई थी । ऐसे में पुलिस के अनुसार ये संभावना जताई गई है कि इस हत्याकांड के पीछे गिरोह द्वारा साक्ष्य मिटाने के प्रयास हो सकता है। क्योंकि जिस प्रकार से गोलियां चलाईं गईं हैं। सभी व्यक्तियों को टारगेट करके मारा गया है और यह पुलिस के अनुसार यह पूरी तरह एक टारगेट किलिंग है।
कैलीफोर्निया पुलिस का मानना है कि इस हत्याकांड के तार ड्रग्स तस्करी से जुड़े हो सकते हैं क्योंकि एक सप्ताह पूर्व ही इस घर पर नार्कोटिक्स विभाग द्वारा मादक पदार्थों की खोजबीन हेतु छापेमारी की गई थी । ऐसे में पुलिस के अनुसार ये संभावना जताई गई है कि इस हत्याकांड के पीछे गिरोह द्वारा साक्ष्य मिटाने के प्रयास हो सकता है। क्योंकि जिस प्रकार से गोलियां चलाईं गईं हैं। सभी व्यक्तियों को टारगेट करके मारा गया है और यह पुलिस के अनुसार यह पूरी तरह एक टारगेट किलिंग है।

ये भी पढ़ें: Nepal Aircraft Crash: नेपाल में उड़ान भरते ही आग का गोला बना 72 लोगों को ले जा रहा विमान, बचाव कार्य जारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories