शुक्रवार, मई 10, 2024
होमविदेशNepal Aircraft Crash: 'घटनास्थन से कोई भी जिंदा नहीं मिला', सामने आया...

Nepal Aircraft Crash: ‘घटनास्थन से कोई भी जिंदा नहीं मिला’, सामने आया नेपाल आर्मी का दिल दहला देने वाला बयान

Date:

Related stories

Nepal Aircraft Crash: 15 जनवरी रविवार को नेपाल में एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। काठमांडू से पोखरा के लिए येति एयरलाइंस के एटीआर 72 विमान ने उड़ान भरी थी। इस विमान में करीबन 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स सवार थे। करीब 11 बजकर 10 मिनिट पर जब विमान लैंडिंग करने जा रहा था तब विमान क्रश हो गया। रिपोर्ट के अनुसार यह घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई थी। काठमांडू प्लेन क्रैश में सवार सभी यात्रियों का निधन हो गया। नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कहा कि, विमान हादसे में कोई भी जीवित नहीं मिला। आज सुबह से सर्च ऑपरेशन से शुरू होगा।

प्रधानमंत्री ने बुलाई आपातकालीन बैठक

इसी कड़ी में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने बीते रविवार को हुए विमान हादसे के लिए मंत्रिपरिषद की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। इसके साथ उन्होंने गृहमंत्री, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री में रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी के लिए खुद पोखरा जाने का ऐलान किया लेकिन सिक्योरिटीज का जायजा लेने गया हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण बीच रास्ते से ही वापिस आ गया।

Also Read: PM की अगुवाई में आयोजित होगी दो दिवसीय BJP National Executive Meeting, जानें किन मुद्दों पर होगा मंथन और कौन होंगे शामिल

नेपाल आर्मी करा रही बचाव कार्य

काठमांडू से पोखरा की ओर जाने वाले विमान हादसे में 5 यात्री भारतीय भी थे। जिसमे से 4 उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे वहीं 1 बिहार का था। नेपाल हादसे में उन्होंने अपनी जवान गवां दी। मरने वालों में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर निवासी विशाल शर्मा, सोनू जायसवाल, अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा का नाम शामिल है। नेपाल की आर्मी विमान हादसे के बाद बचाव कार्य में लगी हुई है। इसी कड़ी में नेपाल की आर्मी ने कहा कि उनको स्पॉट से कोई भी जिदां नहीं मिला है।

Also Read: Chanakya Niti: पति-पत्नी शादी से पहले जान लें ये गुप्त बातें, रिश्ते में सुख के साथ धरती पर ही मिलेगा स्वर्ग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories