रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंशिक्षक प्रशिक्षण विवाद के मध्य आज CM Kejriwal की LG से भेंट,...

शिक्षक प्रशिक्षण विवाद के मध्य आज CM Kejriwal की LG से भेंट, मिलेंगे सभी संवैधानिक साक्ष्यों के साथ 

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

CM Kejriwal- LG Meet: दिल्ली सरकार-उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना क मध्य पत्राचार युद्ध में आज एक और नया मोड़ आ गया जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शिक्षकों के फिनलैंड में प्रशिक्षण को लेकर स्वीकृति संबंधी फाइल पर हस्ताक्षर न करने का एक और आरोप उपराज्यपाल पर लगाया है। इससे दोनों शासकीय शक्तियों के मध्य टकराव का एक और रणक्षेत्र बन गया है। जबकि एलजी कार्यालय ने इस दावे को मिथ्या बताया है।  इससे पूर्व सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को  सरकार और उपराज्यपाल के कार्यक्षेत्र तथा अधिकारों पर सार्वजनिक चर्चा के लिए मंगलवार को भेंट का समय मांगा था। किन्तु एलजी कार्यालय ने तत्काल भेंटवार्ता होने में असमर्थता जता दी थी । इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सचिवालय को शुक्रवार शाम 4 बजे उपराज्यपाल से भेंट का समय दिया था। उसी प्रस्तावित बैठक के रूप में  आज सीएम अरविन्द केजरीवाल और उपराज्यपाल आमने सामने बैठ रहे हैं।

ये भी पढें: CM Kejriwal ने माँगा LG Delhi से समय, कार्यालय बोला- शुक्रवार से पूर्व नहीं

सभी संविधानिक साक्ष्यों के साथ करेंगे सीएम भेंट

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम केजरीवाल प्रस्तावित बहुप्रतीक्षित भेंट वार्ता हेतु आज उपराज्यपाल से संविदान में प्रदत्त सभी शक्तियों,अधिकारों और उनकी सीमाओं  के प्रतिलिपि साक्ष्यों के साथ मिलेंगे और एक दूसरे के एक एक अधिकारों पर बिंदुवार चर्चा करेंगे। इसके साथ ये भी आशा जताई जा रही है कि शिक्षकों के ताजा विदेश प्रशिक्षण विवाद पर भी निर्णायक बात कर सकते हैं।

उधर शिक्षकों के विदेश प्रशिक्षण जाने की फाइल पर हस्ताक्षर न करने की बात को उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा भ्रामक और शरारतपूर्ण बताया है और कहा गया है कि इस प्रस्ताव का समग्र मूल्यांकन करने हेतु इस प्रशिक्षण पर होने वाले व्यय के संपूर्ण  विश्लेषण हेतु बताएं ताकि पुरे विषय का आंकलन हो सके।  

आप करेगी उपराज्यपाल कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन

इस बहुप्रतीक्षित भेंट से पूर्व आप ने उपराज्यपाल पर दबाब बनाने की रणनीति के रूप में उपराज्यपाल के बाहर एक विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। ताकि केजरीवाल सरकार – उपराज्यपाल के मध्य अधिकारों के खींचतान का विवाद शीघ्र समाप्त हो।  

ये भी पढें: CM Kejriwal ने की DERC के अध्यक्ष की नियुक्ति, LG Delhi स्वीकृति दें- Manish Sisodia

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories