शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशपशु-पक्षियों से लगाव रखने वाले CM Yogi बिल्ली को गोद में सुलाते...

पशु-पक्षियों से लगाव रखने वाले CM Yogi बिल्ली को गोद में सुलाते आए नजर, सोशल मीडिया पर तस्वीर हुई वायरल

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह तेंदुए के शावक को दूध पिलाते हुए नजर आए। इसी बीच ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सीएम योगी बिल्ली को गोद में खिलाते हुए नजर आए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने टि्वटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स रिएक्ट कर रहे हैं।

तेंदुए के दो शावकों को दूध पिलाकर नामकरण किया

बता दे कि सीएम योगी को पशु पक्षियों से बेहद लगाव है और वह अपना समय उनके साथ बिताते हुए नजर आए हैं। इससे पहले बीसीएम शहीद अशफाक उलां खान प्राणी उद्यान में तेंदुए के दो शावकों को दूध पिलाकर उनका नामकरण किया। जिसमें पहले का नाम भवानी और दूसरे का नाम चंडी रखा गया। इसके अलावा सफेद बाघिन को क्रोल से बड़ा प्रवेश कराने चिड़ियाघर के हाल में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को सीएम योगी ने संबोधित भी किया था।

Also Read: LPG Price Hike: नए साल के पहले दिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘ये तो शुरुआत…

ईको टूरिज्म से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी

सीएम योगी ने कहा है कि “चित्रकूट के रानीपुर में टाइगर रिजर्व बनाए जाने की घोषणा हो चुकी है। अब भगवान राम ने अपने वनवास काल का सर्वाधिक समय चित्रकूट में व्यतीत किया था। बिजनौर व रामनगर में भी ईको टूरिज्म से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। इसके अलावा सरकार वन्यजीवों के लिए महाराजगंज मेरठ चित्रकूट पीलीभीत आदि जगहों पर रेस्क्यू सेंटर बना रही है।” इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि “सरकार जलीय जीवों के संरक्षण के लिए भी संवेदनशील है, नमामि गंगे परियोजना में इसमें काफी मदद मिल रही है।”

Also Read: New Year Resolutions: इस साल खुद को फिट रखने के लिए जरूर अपनाएं ये 3 आदतें, कैंसर जैसी बीमारियों से रहेंगे दूर

सीएम ने कहा कि “कानपुर के सीसामऊ में पहले गंगा नदी में प्रतिदिन 14 करोड लीटर सीवर गिरता था। नमामि गंगे परियोजना के कार्यों में से अब एक बूंद भी नहीं मिलता। अब सीवर गिरने वाला स्थान सेल्फी प्वाइंट बन चुका है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories