शुक्रवार, मई 17, 2024
होमहेल्थNew Year Resolutions: इस साल खुद को फिट रखने के लिए जरूर...

New Year Resolutions: इस साल खुद को फिट रखने के लिए जरूर अपनाएं ये 3 आदतें, कैंसर जैसी बीमारियों से रहेंगे दूर

Date:

Related stories

New Year Resolutions: नए साल की शुरुआत हो चुकी है। नए साल के साथ सभी लोग अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं। वहीं नए साल पर लोग कुछ रिजॉल्यूशन भी अपनाते हैं। आपको बता दें, दुनिया में सेहत से बड़ी दौलत कुछ नहीं होती है। इसलिए आप इस वर्ष सेहत को लेकर कुछ बदलाव अपने जीवन में ला सकते हैं।

शरीर को मजबूत रखना बहुत जरूरी है। स्वास्थ्य शरीर से ही आपके जीवन में नया बदलाव आ सकता है। अगर आप सेहतमंद रहेंगे तो सभी कामों को बेहतर ढंग से कर लेंगे। नए साल के साथ कोरोना का प्रकोप भी बढ़ गया है। इस वर्ष कोरोना का खतरा लोगों पर मंडरा रहा है। इस स्थिति में सावधान रहने की जरूरत है। वहीं इन 3 चीजों को अपना न्यू ईयर रेजोल्यूशन बनाएं। इससे आप सेहतमंद रहेंगे। वहीं इस साल आप सेहतमंद भी रहेंगे।

इस साल लें ये 3 न्यू ईयर संकल्प

1. नशीली पदार्थों से बनाएं दूरी

स्वस्थ और बेहतर ढंग से जीवन जीने के लिए नशीली पदार्थों से दूरी बनाकर रखना बहुत जरूरी है। वरना आप कभी स्वस्थ नहीं रह सकते हैं। इससे कई सारी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। अगर आप अपने जीवन से नशीली पदार्थों को बाहर निकाल देते हैं तो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का खतरा 80% तक कम हो जाता है। इसलिए आज ही नए साल के शुभ अवसर पर नशीली पदार्थों से दूर रहने का संकल्प लें।

Also Read: Arthritis: अब सर्दियों में नहीं होना होगा परेशान, इन 5 चीजों से मिलेगी जोड़ों के दर्द से राहत

2. प्रतिदिन करें योग और एक्सरसाइज

हेल्दी और फिट रहने के लिए योग और एक्सरसाइज को अपने डेली रूटीन में शामिल जरूर करें। इससे आप कई सारी गंभीर बीमारियों से बचे रहेंगे। ये डायबिटीज जैसी बीमारी से बचाता है। वहीं कई सारी बीमारियों का खतरा बेहद कम हो जाता है। इसलिए अपने लाइफस्टाइल में योग और एक्सरसाइज जरूर ही शामिल करें।

3. हेल्दी डाइट है बेहद जरूरी

जिंदगी को बेहतर ढंग से जीने के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है। इससे कई बीमारियों का खतरा कम हो जाता है। आपको बता दें, हेल्दी डाइट में पौष्टिक तत्व युक्त भोजन को शामिल करें। इससे आप बिलकुल फिट और फाइन रहेंगे। वहीं कई सारी बीमारियों का खतरा कम हो जाएगा। इसलिए अपने डाइट में पौष्टिक तत्व युक्त भोजन को शामिल जरूर करें।

Also Read: Rishabh Pant के कार एक्सीडेंट के बाद CM धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इलाज का खर्च उठाएगी Uttarakhand सरकार

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories