शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंCyclone Biparjoy की चाल ने बढ़ाई लोगों की धड़कनें, PM Modi ने...

Cyclone Biparjoy की चाल ने बढ़ाई लोगों की धड़कनें, PM Modi ने समीक्षा कर अधिकारियों को दिए निर्देश

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Cyclone Biparjoy: अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉ़य ने अब खतरनाक रूप धारण कर लिया है। अधिकारियों ने सख्त चेतावनी जारी करते हुए गुजरात के दक्षिणी और उत्तरी तटों से मछली पकड़ने पर रोक लगा दी है। मुंबई से लेकर केरल तट तक तेज हवाएं चल रही हैं। समुद्र के बीचोंबीच से उऊंची ऊंची लहरें उठकर किनारों से टकरा रही हैं। प्राधिकारियों ने तटीय इलाकों में रहने वाली आबादी को सुरक्षित स्थानों पर भेजना शुरू कर दिया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया जनता को आश्वस्त

इस मौके की संवेदनशीलता को समझते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर सरकार की तैयारियों से अवगत कराया , उन्होंने लिखा कि ” चक्रवात बिपरजॉ़य के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की । हमारी टीमें संवेदनशील क्षेत्रों से सुरक्षित निकासी सुनिश्चित कर रही हैं और आवश्यक सेवाओं का रखरखाव सुनिश्चित कर रही हैं। सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।”

इसे भी पढ़ेः AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

IMD महानिदेशक ने खुद बताई स्थिति

IMD के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बिपरजॉ़य चक्रवाती तूफान की जानकारी देते हुए बताया कि बिपरजोय धीरे धीरे 5 किमी/घण्टे की रफ्तार से उत्तर दिशा में आगे बढ़ रहा है और 14 जून के बाद इसकी दिशा बदलेगी। 15 जून की दोपहर तक 125-135 किमी/घण्टे की रफ्तार से एक बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान सौराष्ट्र, कच्छ और पाकिस्तान के तट से टकराएगा। 14-15 जून को सौराष्ट्र और कच्छ में तेज बारिश होगी।

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories