- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi MCD Mayor Election:आज होगा मेयर और डिप्टी मेयर का फैसला, पिछली बैठक चढ़ गई थी हंगामे की भेंट- सीआईएसएफ तैनात

Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम की आज मंगलवार को दूसरी बैठक होगी। सदन की कार्यवाही को लेकर कार्यसूची जारी कर दी गई है। सभी नवनिर्वाचित पार्षद और मनोनीत पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद ही मेयर और डिप्टी मेयर की वोटिंग कर चुनाव किया जाएगा।

आपको बता दें आज एमसीडी के मेयर पद के लिए 11बजे  सदन की कार्यवाही आरंभ होगी  और सबसे पहले सभी नवनिर्वाचित पार्षद और मनोनीत पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे। जहां आप ने शैली ओबेराय मेयर पद के लिए उतारा हैं वहीं भाजपा की तरफ से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा गया है। पिछली बार 6जनवरी को नगर निगम की पहली बैठक हुई थी, उस बैठक में मनोनीत पार्षदों की शपथ ग्रहण को लेकर जमकर मारपीट तथा हंगामा हो गया था। जिससे उस दिन की बैठक को पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा द्वारा स्थगित कर दिया था। उसके बाद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज 24 जनवरी को मेयर चुनाव के लिए नगर निगम की बैठक करना तय की है।

ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal ने फिर मांगा एलजी से समय, नहीं दी स्वीकृति- विधायकों के साथ चाहते थे मिलना

सदन की कार्यसूची से आप ने जताई सहमति

‘आप’ के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक की तरफ से कहा गया है कि आज निर्वाचन कार्यवाही के लिए जो कार्यसूची जारी की गई है। उससे वह पूरी तरह सहमत है, पार्टी की तरफ से कहा गया है कि मेयर का चुनाव संविधानिक तरीके से होना चाहिए। हम आशा करते हैं कि उसके हिसाब से कार्यवाही होगी। हम तो पहले दिन से मांग कर रहे हैं कि चुनाव में सभी संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन होना चाहिए।

ऐसा होगी आज की कार्यसूची

  1. सबसे पहले 11 बजे नवनिर्वाचित पार्षदों तथा मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी
  2. उसके बाद मेयर के चुनाव के लिए सभी 250 पार्षद तथा 14 विधायक वोट डालेंगे।
  3. मेयर चुने जाने के बाद वह अपना आसन ग्रहण करेंगे और वही डिप्टी मेयर के चुनाव का आदेश देंगे।
  4. इसके बाद मेयर ही स्थाई समिति के सदस्यों का चुनाव सम्पन्न कराएंगे ।
  5. मनोनीत पार्षद सिर्फ जोनल चेयरमैन चुनाव में ही मत डालेंगे।

ये भी पढ़ेंः CITROEN EC3 का किया गया REVIEW, जानें कार में क्या है खास जो इसे बनाता है औरों से अलग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल