गुरूवार, जून 20, 2024
होमख़ास खबरेंCM Kejriwal ने फिर मांगा एलजी से समय, नहीं दी स्वीकृति- विधायकों...

CM Kejriwal ने फिर मांगा एलजी से समय, नहीं दी स्वीकृति- विधायकों के साथ चाहते थे मिलना

Date:

Related stories

Delhi News: कूलिंग टेक्नोलॉजी से हो रहा हीटस्ट्रोक मरीज का इलाज, जानें क्या है RML अस्पताल के चिकित्सकों का दावा?

Delhi News: उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों के साथ राजधानी दिल्ली में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस बीच सामान्य तापमान लगातार 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े तक पहुंच रहा है जिसके कारण हीटस्ट्रोक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में मंगलवार रात दर्ज की गई भीषण गर्मी, चढ़ते तापमान ने तोड़ा दशकों का रिकॉर्ड; जानें कैसे रखें खुद को सुरक्षित?

Hottest Night in Delhi: राजधानी दिल्ली में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। दिल्ली के अलग-अलग इलाको में प्रतिदिन अधिकतम तापमान का आंकड़ा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर जा रहा है।

Delhi News: राजधानी में 70 लाख की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गिरफ्त में आए फरार हुए नाबालिग; जानें प्रशासन का पक्ष

Delhi News: राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित, नया बाजार में गोविंद एजेंसी के पास हुए लूट कांड मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने बेहद कम समय में ही इस गुत्थी को सुलझाते हुए 70 लाख की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है।

Delhi News: RML के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में बढ़ेगी चका-चौंध! AC-फ्रिज से लैस होंगे मरीजों के वार्ड; जानें डिटेल

Delhi News: भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित चर्चित राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण कार्य जोरों पर है। बता दें कि RML के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में चका-चौंध बढ़ती नजर आएगी और मरीजों को दिए जाने वाले सुविधा में भी इजाफा देखने को मिल सकेगा।

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार पुनः एलजी विनय कुमार सक्सेना से विधायकों संग मिलने का समय मांगा था। किन्तु फिर एक बार समय की कमी का कारण बताते हुए तत्काल मिलने की स्वीकृति नहीं दी गई।

ये भी पढ़ेंः Delhi News: शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग पर खींचतान, दिल्ली सरकार ने फिर LG को फाइल भेजी

विधायकों संग मिलना चाहते थे सीएम केजरीवाल

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम और उपराज्यपाल के मध्य अधिकारों की खींचतान का संघर्ष का शीघ्र ही कोई समन्वयतापूर्ण  समाधान निकलता नहीं दिख रहा है। इसी क्रम में एक बार पुनः आज सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से अपने विधायकों के संग एक भेंट करना चाहते थे। किन्तु प्राप्त जानकारी के अनुसार उपराज्यपाल सक्सेना ने मुख्यमंत्री से आज ही भेंट करने की अनुमति प्रदान नहीं दी।

एलजी के आरोपों का दिया शिक्षामंत्री ने जबाब

वहीं एलजी सक्सेना के आरोपों को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने पत्र के माध्यम से जबाब देते हुए कहा कि आपने शिक्षा विभाग की कार्यशैली की आलोचना में जो भी तथ्य प्रस्तुत किये वो सभी झूठे हैं और आधारहीन हैं। ये दिल्ली के लाखों छात्रों उनके अभिभावकों का अपमान हैं। जो इस पर गर्व करते आए हैं।

एलजी ने सीएम को भ्रम न फैलाने का दिया सुझाव

एलजी और सीएम के मध्य अधिकारों के पत्राचार युद्ध के क्रम में आज एलजी सक्सेना ने भी अपने एक पत्र के माध्यम से स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने सीएम केजरीवाल को भेंट वार्ता हेतु आमंत्रित किया था किन्तु सीएम अपने सभी विधायकों के साथ ही मिलने की जिद पर अड़े थे। अतः एक साथ 70 – 80 विधायकों के साथ भेंट करना मेरे लिए कतई असंभसव था। इसके साथ साथ इस तरह की बैठक से कोई परिणाम भी निकलना कठिन था। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाते हुए सुझाव दिया कि वह भ्रम फैलाने का प्रयास मात्र कर रहे हैं। राजनीतिक दिखावा  भर कर रहे हैं कि एलजी ने मुझसे मिलने से मना कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः Old Pension Scheme की ये खास बात आपको जरूर होनी चाहिए पता, नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories