मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंMP Congress ने किया करणी सेना का समर्थन, SC/ST Act में हो...

MP Congress ने किया करणी सेना का समर्थन, SC/ST Act में हो परिवर्तन, Kamal Nath बोले-क्षत्रियों को भी दो आरक्षण

Date:

Related stories

Kamal Nath on SC/ST Act: मध्य प्रदेश में चुनावी वर्ष में कांग्रस ने नए सिरे से पार्टी को खड़ा करने के लिए ऐसे विषयों को खोजना आरंभ कर दिया है।  जिससे इस वर्ष के अंत में होने वाले विधान सभा चुनावों से पूर्व पार्टी को वोटों का मत प्रतिशत बढ़ाने में सहायता प्रदान कर सके।  इसी क्रम में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भोपाल के जंबोरी मैदान में एससी / एसटी एक्ट में परिवर्तन सहित अपनी 22  मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही करनी सेना को भी कांग्रेस के समर्थन की घोषणा कर दी। 

आपको बता दें इस वर्ष के अंत में राज्य विधानससभा चुनाव होने वाले हैं। इसी को देखते हुए कांग्रेस  तथा भाजपा दोनों ही मध्य प्रदेश प्रभाव रखने वाले क्षत्रिय वोट बैंक को अपने अपने पाले में रखना चाहते हैं। इसी चुनावी वर्ष का अवसर लेते हुए क्षत्रियों का संगठन होने का दावा करने वाली करणी सेना ने राज्य सरकार के समक्ष  एससी / एसटी एक्ट में परिवर्तन, क्षत्रियों को आर्थिक आधार पर आरक्षण सहित 22 मांगों को लेकर भोपाल में धरने पर बैठ गई है। इस अवसर को भांपते हुए पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस करणी सेना के प्रदर्शन को समर्थन दे रही है।

ये भी पढें: MP के युवा उद्यमी बनेंगे प्रदेश के लिए उपयोगी, बोले CM Shivraj

सीएम शिवराज भी कर चुके बैठक

इससे पूर्व मध्यप्रदेश के मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पूर्व अपने आवास पर क्षत्रिय समाज के लोगों के साथ एक बैठक की थी। उस बैठक में समाज को आश्वासन देते हुए ये कहा था कि फिल्म पद्मावत के विरोध प्रदर्शन के समय पंजीकृत हुए वादों को वापस लेने, रानी पद्मावती की विशाल प्रतिमा को भोपाल में स्थापित करने तथा महाराणा प्रताप की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश का निर्णय लिया जा सकता है। 

कमलनाथ ने साधा सीएम पर निशाना

पूर्व सीएम कमलनाथ सोमवार को भोपाल के रविंद्र भवन में पंचायत प्रतिनिधियों का एक सम्मेलन संबोधित कर रहे थे। इसी कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम ने करणी सेना के आंदोलन को लेकर सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा कि “मैं उनकी ( करणी सेना ) की मांगों का समर्थन करता हूं। सरकार को उनसे बात करनी चाहिए और उनकी मांगों को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्हें दबाने से कुछ नहीं होगा। उनके साथ बैठकर उनकी मांगों पर चर्चा करनी चाहिए।” 

प्रवासी भारतीय दिवस को भी लिया निशाने पर

पूर्व सीएम कमलनाथ ने एमपी के इंदौर में आयोजित हुए प्रवासी भारतीय दिवस पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे प्रवासी दिवस आयोजित करने से कुछ नहीं होगा कार्यक्रम का आयोजन करना आसान है किन्तु सबसे महत्वपूर्ण ये है कि ऐसे आयोजन से राज्य में कितना निवेश आया और कितने निवेशक ? उन्होंने आगे कहा कि  ये सरकार अपना विश्वास खो चुकी है इसीलिए निवेशक राज्य से दूर हैं। 

ये भी पढें: Pravasi Bharatiya Divas 2023: PM Modi बोले- “प्रवासी हमारे राष्ट्रदूत”, जहां भी मिलते हैं “एक भारत श्रेष्ठ भारत” दिखता है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories