- विज्ञापन -

Latest Posts

PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता अब भारत के साथ साथ अब वैश्विक पटल पर भी परिलक्षित होने लगी हैं। इसी क्रम में आज ब्रिटेन के सांसद ने उन्हें ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’ के साथ साथ भारत को विश्व की सबसे तेज अर्थव्यवस्था वाला बताया है।

ये भी पढ़ेंः Russia News: गोवा आ रहे रुस के विमान को सुरक्षा अलर्ट, बम की सूचना पर उज्बेकिस्तान किया डायवर्ट

अभी ब्रिटेन और भारत के संबंधों के मध्य विगत कुछ दिनों से चर्चा के विषय बन गये हैं। पहले 17 जनवरी को बीबीसी की विवादित वृत्तचित्र के कारण भारत से लेकर ब्रिटेन तक दोंनों देशों में हलचल मच गई थी और कूटनीतिक रुप से विदेश मंत्रालय को भी अपनी आपत्ति तथा बयान जारी करना पड़ गया था। फलस्वरुप अगले ही दिन बीबीसी को अगले ही दिन उसे यूट्यूब से हटाना पड़ गया था।

पीएम मोदी विश्व के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति

आपको बता दें वैश्विक संबंध सदैव कूटनीतिक संकेतों के अनुसार ही तय होते हैं और इसमें कभी स्थायित्व नहीं होता। ये सदैव विषय आधारित हितों के अनुसार ही गतिमान रहते हैं। डॉक्यूमेंट्री (वृत्तचित्र) विवाद के पश्चात पीएम मोदी की ब्रिटिश सांसद द्वारा प्रशंसा करना और ये कहना कि ‘विश्व के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’ हैं द्विपक्षीय संबंधों की संवेदनशीलता को समझते हुए स्थिति को सामान्य बनाने का एक प्रयास मात्र है।

इसी क्रम में ब्रिटिश सांसद लार्ड करण बिलिमोरिया ने ब्रिटेन के हाउस आफ लॉर्डस में प्रशंसा करते हुए विश्व के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बताया है। वह यहीं नहीं रुके उन्होंने उनके नेतृत्व की भी प्रशंसा में भारत के विश्व की सबसे तेज अर्थव्यवस्था बनने को कारण बताया।

लॉर्ड बिलिमोरिया ने किया ट्वीट

19 जनवरी को हाउस आफ लॉर्डस की एक संवाद के मध्य ब्रिटिश सांसद लॉर्ड बिलिमोरिया ने कहा कि “एक लड़के के रुप में नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेची। आज वह भारत के प्रधानमंत्री के रुप में इस धरती पर सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं आज भारत G20 की अध्यक्षता है, आज भारत के पास अगले 25 वर्षों में 32 ट्रिलियन डॉलर की जीडीपी के साथ ही विश्व की दूसरी अर्थव्यवस्था बनने का विजन है”

ये भी पढ़ेंः PM Rishi Sunak पर आखिर उन्हीं की पुलिस को क्यों ठोकना पड़ा 100 पाउंड का जुर्माना?, जानें पूरा मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल