रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: शहर में सौंदर्यकरण और विकास कार्यों पर मान सरकार का...

Punjab News: शहर में सौंदर्यकरण और विकास कार्यों पर मान सरकार का बड़ा फैसला, खर्च करेगी 6.81 करोड़ रुपए

Date:

Related stories

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ इंद्रबीर सिंह निज्जर ने शहर के सौंदर्य करण व विकास कार्यों पर एक फैसला लिया है। पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं और शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए कार्यरत है। इसी बीच अब पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर 6.81 करोड रुपए खर्च करने का फैसला। इस मामले में कैबिनेट मंत्री डॉ इंद्रबीर सिंह निज्जर का कहना है कि “मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पूरी तरह से प्रत्यननशील है और पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्य करण एवं विकास कार्यों पर 6.81 करोड रुपए खर्च करने का फैसला किया है।”

इलाकों में लोगों को दी जाएंगी सभी सुविधाएं

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि “वार्ड नंबर 38 के अधीन आने वाले इलाके पोठोहार बाजार, कोट मित सिंह और खालसा नगर में 40 लाख रुपए की लागत के साथ इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने का काम करने का उद्घाटन करने के उपरांत किया। अब बड़े दुख की बात है कि पिछले 35 सालों से इस इलाके की किसी ने सुध भी नहीं ली थी और यह इलाका पूरी तरह से पिछड़ा हुआ है। अब इस इलाके में सभी सुविधाएं लोगों को मुहैया कराई जाएंगी और पहले गलियों, नालियों के काम को मुकम्मल किया जाएगा।”

Also Read- PUNJAB NEWS: शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल के लिए मान सरकार ने किया बड़ा ऐलान, परिवार को दी जाएगी अनुग्रह राशि

विकास कार्यों में नहीं रहेगी कमी

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि “मुख्यमंत्री भगवंत मान के कुशल नेतृत्व में पंजाब सरकार की उद्योग हितैषी नीतियां, सड़कों, रेलवे और वायु मार्ग के मामले में पंजाब की कनेक्टिविटी घरेलू प्रतिबंधों के बिना दोस्ताना, श्रम संबंध और निर्बाध बिजली आपूर्ति व्यवसाय के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करती है।” बताया गया है कि अब विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहेगी और पहल के आधार पर लोगों को प्राथमिक जरूरतें भी प्रदान की जाएंगी।

Also Read- TVS की इस दमदार मोटरसाइकिल की हुई एंट्री, धांसू माइलेज देख घायल हुए BIKE लवर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories