रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंPUNJAB NEWS: मान सरकार ने पूरा किया मुफ्त बिजली का वादा, करीब...

PUNJAB NEWS: मान सरकार ने पूरा किया मुफ्त बिजली का वादा, करीब 2 लाख किसानों को लाभ

Date:

Related stories

Punjab: पंजाब की भगवंत मान सरकार जहां एक तरफ शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में युवाओं को नए अवसर प्रदान कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बिजली के क्षेत्र में भी लोगों को सुविधाएं दी जा रही है। पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने मुफ्त बिजली देने के वादे पर बयान दिया है। बिजली मंत्री ने कहा है कि “पंजाब सरकार ने प्रत्येक घर को मुफ्त बिजली देने के वादे को पूरा कर दिया है। पिछली सरकारे वोट लेने के लिए लोगों से झूठे वादे करके धोखा देती रही है। लेकिन पंजाब की भगवंत मान सरकार चुनावों के समय किए वादे धीरे-धीरे पूरी कर रही है।”

बिजली मंत्री ने दी जानकारी

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने ट्वीट करते हुए बताया कि “पंजाब में 90% घरों में बिजली बिल शून्य है। 31 दिसंबर 2021 तक के सभी लंबित बिल माफ किए गए हैं और सभी डिस्कनेक्ट किए गए कनेक्शन बहाल किए गए हैं। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने नलकूप भार वृद्धि शुल्क को 4750 रुपए बीएचपी से घटाकर 2500 रुपए बीएचपी कर दिया है। जिससे करीब 1 लाख 87 हजार किसान लाभान्वित हुए हैं। इसके अलावा अब जनवरी 2023 तक यह आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है। किसानों को लाभ देने के लिए पंजाब सरकार ने ट्यूबलो का लोड बढाने की फीस भी घटा दी है।”

Also Read- PUNJAB: नए साल की शुरुआत में CM मान ने शिक्षकों को दिया तोहफा, शिक्षा विभाग में होगी लगभग 4000 नियुक्ति

लोगों को मिलेगा वार्षिक सब्सिडी का लाभ

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि “आप सरकार नहीं तो अपने पहले ही साल में बिजली बिल जीरो करने का वादा पूरा कर दिया है। सभी घरेलू खपतकारों को 5629 करोड रुपए की वार्षिक सब्सिडी का लाभ देते हुए 600 यूनिट मुफ्त बिजली की सुविधा दी गई है। इसके अलावा घरेलू खपतकारों के लिए 7 किलोवाट तक 3 रुपए प्रति यूनिट की सब्सिडी जारी की गई है, जिससे 1278 करोड़ रुपए का लाभ प्राप्त होगा।”

Also Read- शानदार खूबियों से भरी हुई ELECTRIC CYCLE की कीमत मात्र 2454 रुपये, सिंगल चार्ज पर देगी 24KM की माइलेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories