Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार अक्सर लोगों के हितों में कार्य करते हुए नजर आई है। इसी बीच अब सरकार ने पंजाब के लोगों को एक और बड़ी राहत दी है। बताया जा रहा है कि अब मान सरकार से किसी भी 500 गज तक के रिहायशी प्लॉट पर कंस्ट्रक्शन के लिए किसी तरह का नक्शा पास नहीं कराना होगा। इसके अलावा 250 गज तक के रिहायशी प्लॉट को वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी के तहत लाए जाने की तैयारी की जा रही है। अगर यह पॉलिसी लागू होती है तो इससे लोगों को काफी फायदा होगा। 

नक्शे का किया जाएगा वेरिफिकेशन

ऐसा बताया जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन के लिए मंजूरी आर्किटेक्ट द्वारा अटेस्टेड नक्शा मान्य रहेगा और इसकी वेरिफिकेशन भी नगर निगम के अधिकारी द्वारा की जाएगी। एक हफ्ते के भीतर यह नगर निगम द्वारा वेरिफिकेशन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। पंजाब के लोकल बॉडीज मंत्री इंद्रवीर सिंह निज्जर ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने जालंधर के सर्किट हाउस में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि “पंजाब सरकार द्वारा ऐसी पॉलिसी बनाई जा रही है जिसके अंतर्गत अब उक्त प्लाट धारकों को नक्शा पास कराने की जरूरत नहीं होगी।” 

Also Read: दिल्ली के CM Arvind Kejriwal को जान से मारने की धमकी पर हरकत में आई पुलिस, पकड़े गए आरोपी से पूछताछ जारी

अवैध प्लॉट पर नहीं लागू होगी पॉलिसी

कैबिनेट मंत्री नजर ने कहा कि “अगर जमीन या प्लॉट अवैध होता है तो उस पर पॉलिसी लागू नहीं होगी।” सर्किट हाउस में मंत्री इंद्रबीर सिंह के अलावा विधायक रमन अरोड़ा, विधायक शीतल अंगुराज व अन्य नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि भगवंत मान सरकार ने इस तरह की कई पॉलिसी लागू की है। पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से लोगों की पुलिस विभाग में भर्तियों से लेकर शिक्षा विभाग और अन्य कार्यों में भी पहल हुई है। 

Also Read: सरेआम स्टेशन पर खड़े होकर एक-दूसरे को Kiss और Hug करते कपल का Viral Video, लोगों ने दी इस तरह की प्रतिक्रिया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.