गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Election 2023 को लेकर CM Gehlot ने किया 156 सीटों को...

Rajasthan Election 2023 को लेकर CM Gehlot ने किया 156 सीटों को जीतने का दावा, Sachin Pilot पर दिया बड़ा बयान

Date:

Related stories

गहलोत ने इशारों में खुद को बताया CM पद का दावेदार, क्या पायलट खेमा को फिर लगेगा झटका, कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की सियासत में एक बार फिर बयानबाजी का दौर जारी है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि बयानबाजी का क्रम चुनाव तक बना रहेगा और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी रहेगा। इसी कड़ी में सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक बयान से सियायसी सरगर्मी बढ़ा दी है। उन्होंने इशारों-इशारों में ही खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया है।

CM Gehlot: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं। कर्नाटक चुनाव को प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद कांग्रेस का आत्मविश्वास जबरदस्त तरीके से बढ़ा हुआ है। इसी के बाद सत्ता को कायम रखने की तैयारी में जुटे सीएम अशोक गहलोत ने आज 12 जून 2023 को एक न्यूज चैनल को दिए गए साक्षात्कार के दौरान दावा किया कि कांग्रेस इस बार राज्य में 156 सीटों को जीतकर प्रचंड बहुमत से सत्ता में आएगी। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वह तो रेस में कहीं ही नहीं है।

सीएम गहलोत ने किया 156 सीट जीतने का दावा

बता दें आज एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए सीएम गहलोत ने कई मुद्दों पर बात की। जिसमें उन्होंने आने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को भारी बहुमत से 200 में से 156 सीटों को जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि “हम लोग बांटने का काम कर रहे हैं और बीजेपी नेता तो राजस्थान में कहीं दिख ही नहीं रहे हैं। मैं इस बार इनकी एक नहीं चलने दूंगा और राजस्थान में कांग्रेस 156 सीटों से सरकार बनाएगी। मानगढ़ में शहीद स्मारक को बनाने की बात तो प्रधानमंत्री ने की मगर आखिर में घोषणा ही नहीं की,तो मैंने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री ने नहीं बनवाया तो राज्य सरकार बनवाएगी। राजस्थान में बीजेपी के लीडर कहीं दिख ही नहीं रहे। आक्रोश रैली रखी थी तो लोगों ने कहा आक्रोश है कहां, हमें तो सब मिल रहा।”

इसे भी पढ़ेः AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

वसुंधरा राजे के मामले पर बोले सीएम गहलोत

जब चैनल ने एक सवाल किया कि सचिन पायलट द्वारा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर भ्रष्टाचार के मामलों पर पूंछा तो सीएम गहलोत ने जबाव देते हुए कहा कि “कोई क्या कहता है उस पर मुझे क्या कहना, मैं इतना बता दूं कि वसुंधरा राजे के खिलाफ 4 मामले थे जिनका सबका निस्तारण हमने कर दिया है। कुछ मामलों में कोर्ट ने फैसले दे दिए हैं और एक बस कारपेट का मामला है जो ED के दायरे में है। इसीलिए साफ कर दूं और कोई भी मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।”

सचिन पायलट को दी सलाह

एक अन्य सवाल के जवाब में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को सलाह देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि “जब खरगे जी, राहुल जी और वेणुगोपाल जी के सामने बात हो गई और तय हो गया कि सबको मिलकर चुनाव लड़ना है तो मुझे उम्मीद होगी कि कोई भी नेता या कार्यकर्ता आलाकमान के उस निर्देश का पालन करेगा। साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा क्योंकि देश को आज कांग्रेस की जरूरत है।”

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories