- विज्ञापन -

Latest Posts

Republic Day 2023: ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें’ जान लें नई एडवाइजरी, कौन से रास्ते रहेंगे बंद और कहां से होगा डायवर्जन

Republic Day 2023:गणतंत्र दिवस की तैयारियां भारत में जोर – शोर से चल रही है, कल भारत 74वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। इसी दिन 1950 को हमारे देश का संविधान लागू हुआ था जिसके उपलक्ष्य में हम गणतंत्र दिवस मनाते है। ऐसे में दिल्ली के कर्तव्य पथ पर परेड की तैयारियां भी काफी जोर-शोर से की जा रही है। दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यह पहला मौका है जब यहां गणतंत्र दिवस की परेड होगी। वहीं देश के अलग – अलग हिस्सों में भी कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए भी यातायात पुलिस विशेष रूप से ध्यान दे रही है। आपको बता दें कि यातायात सुचारू ढ़ंग से चल सके इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है।

रात नाै बजे से भारी और हल्के माल वाले वाहन की नो इंट्री

गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए यातायात पुलिस ने कहा कि 25 जनवरी की रात 9 बजे से भारी और हल्के माल वाले वाहन न दिल्ली में आ सकेंगे न ही बाहर जा पाएंगे। लोगों को 25 जनवरी और 26 जनवरी के दिन परेड वाले रास्तों पर जाने से बचाना चाहिए। इस बार परेड सुबह 10:30 बजे शुरू होकर लाल किला मैदान तक जाएगी। ट्रैफिक पुलिस ने साफतौर पर हिदायत दिया है कि परेड जिस तरफ चलेगा वहां से आने – जाने वाला ट्रैफिक बंद रहेगा।

आज से इन सड़कों पर जाना कर दें बंद

दिल्ली पुलिस के द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक आज शाम 6 बजे से 26 जनवरी की सुबह परेड होने तक विजय चौक से इंडिया गेट के कर्तव्य पथ पर जाने की अनुमति नहीं है।

अगर आप रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड की तरफ जा रहे है तो आज रात 10 बजे तक ही यह रोड आम लोगों के लिए खुला रहेगा।

ये भी पढ़ेंः भारी हंगामे में Rajasthan Legislative Budget Session आरंभ, नाराज राज्यपाल अपना अभिभाषण बीच में ही छोड़ सदन से चले गये

इस रोड़ से यात्रा कर सकते है आप

अगर आप दक्षिण दिल्ली से नई दिल्ली की तरफ यात्रा कर रहे है तो धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस आउटर सर्कल, पहाड़गंज की तरफ चेम्सफोर्ड रोड या अजमेरी गेट की तरफ मिंटो रोड और भवभूति मार्ग की तरफ आ जा सकते हैं।

पूर्वी दिल्ली से अगर आप नई दिल्ली की तरफ जाना चाहते हैं तो आईएसबीटी पुल, रानी झांसी फ्लाईओवर, झंडेवालान गोलचक्कर, डीबी गुप्ता रोड, शीला सिनेमा रोड, पहाड़गंज ब्रिज होते हुए बुलेवार्ड रोड ले सकते हैं और यहीं से आप नै दिल्ली स्टेशन की भी यात्रा कर सकते हैं।

कैसा रहेगा मेट्रो का परिचालन

मेट्रों रेल की तरफ से गणतंत्र दिवस का पर विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। गुरूवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग केवल आमंत्रित या टिकट धारकों को सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक करने की अनुमति होगी। वहीं 25 जनवरी की सुबह से लेकर 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी।

इस रूट पर नहीं चलेंगी बसें

यातायात पुलिस की तरफ से बताया गया है कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आर/ए कमला मार्ग, प्रगति मैदान (भैरों रोड), आराम बाग रोड (पहाड़ गंज), दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी में सिटी बस सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। वहीं पुलिस ने कहा है कि किसी भी प्रकार की संदिग्ध वास्तु के दिखाई देने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

ये भी पढ़ेंः CITROEN EC3 का किया गया REVIEW, जानें कार में क्या है खास जो इसे बनाता है औरों से अलग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल