सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंनए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज...

नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

Date:

Related stories

IPL 2024: ‘कठिन दिन हमेशा बुरे नहीं होते’, KKR के हार के बाद बोले Gautam Gambhir

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स...

Shahrukh Khan: 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन किया। देश को आज अपना नया संसद भवन मिल गया है। पुरानी इमारत के कमजोर होने और सांसदों की संख्या बढ़ने के कारण संसद भवन का निर्माण किया गया था। ऐसे में नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान और अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक खास वीडियो शेयर किया। अक्षय कुमार और शाहरुख खान ने वॉइस ओवर देकर नए संसद भवन के इस वीडियो को रीक्रिएट किया है।

वीडियो शेयर करते हुए लिखी ये बात

शाहरुख खान ने नए संसद भवन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, हमारे संविधान को बनाए रखने वाले इस महान राष्ट्रीय के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करने वाले और उसके एक व्यक्ति की विविधता की रक्षा करने वाले लोगों के लिए नया संसद भवन कितना शानदार है। नए भारत के लिए नया संसद भवन…. भारत के गौरव के सदियों पुराने सपने के साथ.. जय हिंद। वही अक्षय कुमार ने भी वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि, संसद की इस शानदार नए भवन को देखकर गर्व होता है यह सदैव भारत की विकास गाथा का प्रतिष्ठित प्रतीक बना रहे।

Also Read: New Parliament Building Inauguration: नया संसद भवन हुआ राष्ट्र को समर्पित, दोपहर 12 बजे दूसरा चरण, शामिल होंगी देश विदेश की ये हस्तियां

नए संसद भवन के बारें में ये कहा

ऐसे में अगर शाहरुख खान द्वारा शेयर की गई वीडियो के बारे में बात करें तो उन्होंने इस वीडियो में वॉइस ऑफर देते हुए कहा कि, यह नया घर इतना बड़ा है कि इसमें देश के हर राज्य, हर प्रदेश, गांव-शहर और कोने-कोने के लिए जगह बन सके। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति-प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सके। इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके। जांच सके और उनकी समस्याओं को पहचान सके। जहां सत्यमेव जयते का नारा सिर्फ स्लोगन नहीं बल्कि एक विश्वास हो। जहां अशोक चक्र का हाथी-घोड़ा, शेर और खंबा सिर्फ एक लोगो नहीं बल्कि हमारा इतिहास हो।

पीएम मोदी ने कुछ इस तरह दिया जवाब

ऐसे में पीएम मोदी ने नए संसद भवन पर सुपरस्टार शाहरुख खान की वीडियो को री ट्वीट हुए लिखा कि, ‘सुन्दर अभिव्यक्ति! नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है. यह परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ती ह।.’ दरअसल 26 मई को पीएम मोदी ने नए संसद भवन की एक वीडियो साझा की थी उन्होंने कहा था कि इस वीडियो को अपने खुद के वॉइस ऑफर के साथ साझा करें जो आपके विचार व्यक्त करता है। इसी कड़ी में शाहरुख खान और अक्षय कुमार सहित कई लोगों ने इस वीडियो को अपनी आवाज में शेयर किया इन वीडियो को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories