सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: त्रिपुरा विधानसभा चुनावों से लेकर पठान की मोटी...

TODAY TOP 10 NEWS: त्रिपुरा विधानसभा चुनावों से लेकर पठान की मोटी कमाई तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 16 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Shahid Afridi: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और शानदार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन यह अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। एशिया कप को लेकर मचे बवाल पर शाहिद अफरीदी ने भी अपना बयान दिया है और बड़ा बयान दिया है। दरअसल, इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना है और BCCI ने पहले ही पाकिस्तान का दौरा करने से पहले ही इनकार कर दिया है। लें अब इस मुद्दे पर अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को ही आईना दिखाया और कुछ बड़े बयान दिए हैं।
Also Read: IND vs AUS: गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले Suryakumar Yadav का टेस्ट टीम से कट सकता है पत्ता, इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज की होगी वापसी!

India-China Border: भारत के इस कदम से चीन की हर चाल होगी बेअसर, 7 नई बटालियन और 9400 नए पदों को सरकार ने दी मंजूरी

 बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षा में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने बैठक में इसको मंजूरी दी। बैठक के बाद केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस प्रस्ताव पर अपनी हामी भरते हुए मंजूरी दे दी है। ऐसे में अब इस सुरंग का निर्माण साल 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसे पूरा करने में लगभग 1681 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस सुरंग को 4.1 किलोमीटर लंबा बनाया जाएगा। इसकी खासियत होगी कि ये हर मौसम में लद्दाख से सड़क मार्ग को जोड़े रखेगी। ये सुरंग चीन और पाकिस्तान के मिसाइल हमलों को भी सहने में समर्थ होगी।
ये भी पढ़ें: बाहुबली Mukhtar Ansari के बेटे से यारी निभाने में नप गए जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर समेत आठ जेल कर्मी, जांच शुरू

CM Yogi ने कानपुर घटना पर लिया बड़ा एक्शन, SIT गठित कर दिए Magisterial जांच के आदेश

CM Yogi: कानपुर की वीभत्स घटना पर अब यूपी के सीएम योगी (CM Yogi)ने बड़ा एक्शन ले लिया है। उन्होंने कानपुर देहात में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना को बेहद दुखद करार दिया और इस घटना पर तुरंत एक SIT (विशेष जांच टीम) गठित कर एक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में जांच के आदेश दे दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार  कानपुर देहात जिले के थाना रुरा के मडौली गांव में जिला प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा था कि तभी इसके दायरे में आई एक परिवार की झोपड़ी में रहने बाली महिला और उसकी बेटी प्रशासन की कार्रवाई देखकर भयभीत हो गई और उन्होंने कथित तौर पर खुद को आग लगा ली थी। जिससे उन दोंनों की मौत हो गई थी।
ये भी पढ़ें: UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव, PM Modi पर कह दी ये बड़ी बात

Sachin Pilot:राजस्थान के चुनावी वर्ष में कांग्रेस की अंदरुनी कलह बजाय थमने के बढ़ती ही जा रही है। पायलट गुट तथा गहलोत गुट के बीच शक्ति प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में आज सचिन पायलट (Sachin Pilot)ने अपने एक बयान से कांग्रेस की दिल्ली आलाकमान पर कार्रवाई को लेकर दबाव बढ़ा दिया है। पायलट ने एक बार फिर विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले गहलोत गुट के अनुशासनहीन विधायकों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग कर दी है। उन्होंने गहलोत के वफादार विधायकों पर इतने दिनों बाद भी आलाकमान की तरफ से कार्रवाई नहीं होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बुधवार को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए पायलट ने कहा कि ‘राजस्थान में हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा है और ऐसे में इस मामले में हद से ज्यादा विलंब हो रहा है। कांग्रेस पार्टी को जल्द फैसला करना ही होगा।’
ये भी पढ़ें: CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

Tripura Election 2023: त्रिपुरा पर कौन करेगा राज ?, राज्य में 60 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

Tripura Election 2023: त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर आज यानी 16 फरवरी 2023 सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। त्रिपुरा में वोटिंग की प्रक्रिया शाम 4 बजे तक चलेगी। बता दें कि, चुनाव आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करने के लिए पुख्ता तैयारियां करी हैं। चुनाव आयोग के अनुसार इस बार त्रिपुरा में कुल 28.14 लाख से ज्यादा मतदाता हैं। 2023 में चुनाव कराने वाला पहला राज्य त्रिपुरा है वहीं नागालैंड और मेघालय विधानसभाओं के लिए मतदान 27 फरवरी को होगा।
ये भी पढ़ें: Tina Datta Video: ग्लैमरस लुक में दिखीं बिग बॉस फेम, फैमिली संग कैमरे पर दिए पोज

Gold Rate Today: IBJA पर सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, खरीदारी के लिए सुनहरा अवसर

Gold Rate Today: अगर आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन खरीदारी करना आपके लिए फायदेमंद है। कल सोने की कीमतें स्थिर हैं और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। कल चांदी की कीमतों में 450 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। अब सोने की कीमत 57160 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई हैं और चांदी की कीमत 69950 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: दुनिया की Biggest Aviation Deal कर टाटा ने रचा इतिहास, अमेरिका की बोइंग और फ्रांस की एयरबस से खरीदेगी कुल 470 एयरक्राफ्ट

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत पर कप्तान Harmanpreet Kaur ने इस भारतीय गेंदबाज को दिया श्रेय, ये बात कहकर जीत लिया फैंस का दिल

Harmanpreet Kaur: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे मैच में भारतीय महिला टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए मैच वेस्टइंडीज की टीम को 6 विकेट से हराया। कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम ने बुधवार को दूसरी बार जीत दर्ज की । इससे पहले इंडिया की टीम ने पाकिस्तान को हराया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ ऐसा बोला जिसने लोगों का दिल जीत लिया।
Also Read: IND W vs WI W: केपटाउन में फिर लहरा भारतीय तिरंगा, महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंद कर हासिल की लगातार दूसरी जीत

Bigg Boss 16 जीतकर MC Stan ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में Virat Kohli का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड

 एमसी स्टेन के विजेता बनने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। पोस्ट में उन्हें सलमान खान के साथ देखा जा रहा है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए एमसी स्टेन ने लिखा, “ऐतिहासिक क्षण। शुक्रिया परिवार तुमको खुद को मालुम। यह कैसा सफर रहा है भारत ने जो भी प्यार बरसाया है उसके लिए आभारी और सम्मानित हूं। हक है सबको, मैं आपको महसूस करता हूं सलमान खान भाई हमेशा मार्गदर्शन करने और सही रास्ता दिखाने के लिए धन्यवाद अंत तक।” इस फोटो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और अब तक 35 लाख से ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं।
ये भी पढ़ें: Sid Kiara Wedding: वैलेंटाइन डे के दिन सिड-कियारा पर चढ़ा प्यार का रंग, अनसीन फोटोज में येलो कलर में ट्विन करते दिखा कपल

Pathaan Box office Collection: SRK ने तोड़े कई रिकार्ड्स, 500 करोड़ क्लब में शामिल होकर फहराया कामयाबी का परचम

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। रिलीज के पहले दिन इसने 55 करोड़ रुपये की कमाई की थी तब से पठान का जादू बरकरार है। फिल्म ने रिलीज के 22वें दिन यानी बुधवार को 3.5 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह पिछले दिन की कमाई से कम है, लेकिन फिर भी फिल्म को इतने दिन हो गए हैं ऐसे में यह कमाई बहुत है। वहीं अब तक फिल्म की कमाई की बात करें तो इसने 502.35 करोड़ रुपये है। इसका मतलब है कि इसने 500 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है।
ये भी पढ़ें: Sid Kiara Wedding: वैलेंटाइन डे के दिन सिड-कियारा पर चढ़ा प्यार का रंग, अनसीन फोटोज में येलो कलर में ट्विन करते दिखा कपल

IND vs AUS: दिल्ली वालों के सामने दिखेगी Virat Kohli की दिलेरी, खत्म करेंगे 1181 दिनों का सूखा!

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में शतक तीन साल पहले लगाया था। जिसके बाद से उनका टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन जारी है और उन्होंने अबतक तीन साल में 21 टेस्ट मैचों में 37 पारियां खेली है। इस दौरान कोहली का औसत 25.80 का रहा है और उन्होंने केवल 6 अर्धशतक लगाए हैं ,जबकि इस दौरान उनके बल्ले से मात्र 929 रन ही निकले हैं। विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी का न निकलना मतलब है कि उनका टेस्ट करियर में कभी भी 50 से औसत कम नहीं हुआ था लेकिन इस तीन साल में उनका अब एवरेज 48.68 का हो गया है।
Also Read: IND W vs WI W: केपटाउन में फिर लहरा भारतीय तिरंगा, महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंद कर हासिल की लगातार दूसरी जीत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories