शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: CM धामी ने विभागों में रिक्त पदों का मांगा ब्यौरा, विधायकों...

Uttarakhand: CM धामी ने विभागों में रिक्त पदों का मांगा ब्यौरा, विधायकों को सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

Date:

Related stories

Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नए साल के मौके पर भाजपा विधायकों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। धामी सरकार ने राज्य में स्थापित विभिन्न आयोग परिषद समितियों का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया हैं। सीएम कार्यालय ने सभी विभागों से दायित्व वाले रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है। शिक्षा विभाग में अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक रामकृष्ण उनियाल ने सभी मंडलीय अपर निदेशक और सीईओ को जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि राज्य में आयोग परिषद और जिला स्तरीय समितियों में 250 से ज्यादा पद है। इनमें से कुछ संवैधानिक पदों पर सरकार नियुक्ति कर चुकी है।

कार्यकर्ताओं को दायित्व देने की मांग उठाई जा रही

बता दें कि पिछले समय से भाजपा संगठन की ओर से पार्टी के योग्य कार्यकर्ताओं को दायित्व देने की मांग उठाई जा रही है। इसी बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहा था है कि “पात्र कार्यकर्ताओं के चयन के लिए दो स्तर की बैठक की जा चुकी है। अब प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम के साथ बैठक में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद दायित्व की संभावित सूची को सरकार को सौंपा जाएगा।” मिली जानकारी के मुताबिक रिक्त पदों का ब्यौरा मांगने के साथ-साथ वर्तमान में कार्यरत लोगों के नाम पद नाम और कार्यकाल का विवरण भी मांगा गया है।

Also Read- UP NEWS: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक्शन मेंं गृह मंत्री अमित शाह, हारी हुई सीटों पर किया जाएगा मंथन

तैयार की जा रही पात्र नेताओं की सूची

जिला स्तरीय राज्य के साथ सीएम कार्यालय के निर्देश के बाद सभी विभाग सक्रिय नजर आए हैं। इसके अलावा भाजपा प्रदेश संगठन भी दायित्व के लिए पात्र नेताओं की सूची तैयार कर रहे हैं जिसे जल्द ही सरकार को सौंपा जाएगा। उत्तराखंड के संयुक्त सचिव सीएम संजय टोरिया की ओर से हाल ही में सभी विभागों को पत्र जारी किया गया। जिसमें महानुभावों के बाबत की जानकारी मांगी गई है।

Also Read- HYUNDAI की इस तूफानी कार की आंधी में उड़ जाएंगी SLAVIA, VIRTUS और HONDA CITY HYBRID!, देखें फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories