बुधवार, मई 8, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक्शन मेंं गृह मंत्री अमित...

UP News: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक्शन मेंं गृह मंत्री अमित शाह, हारी हुई सीटों पर किया जाएगा मंथन

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण का मतदान जारी, PM Modi, Amit Shah समेत कई दिग्गजों ने डाले वोट; जानें लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान आज लोकसभा की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

UP News: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारियों पर जोर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी BJP के लिए खुद ही मोर्चा संभाल लिया है और अब इसका मंथन करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा की हारी हुई सीटों पर मंथन करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी को अमित शाह उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर और बलरामपुर में रहेंगे। इसके बाद 17 जनवरी को सहारनपुर और बिजनौर का दौरा करेंगे।

हारी हुई सीटों पर मंथन करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व चुनावों की तैयारी में जुट गया है। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी गठबंधन ने 80 में से 64 सीटों पर जीत प्राप्त की थी। वहीं इससे पहले 2014 के मुकाबले 9 सीटें कम जीती थी। अब इन हारी हुई सीटों का गृह मंत्री अमित शाह मंथन करेंगे। बता दें कि 2022 में उप चुनावों में बीजेपी ने आजमगढ़ और रामपुर की सीट से भी जीत प्राप्त की।इसी बीच अब बची हुई 14 सीटों पर बीजेपी अपनी सत्ता बनाना चाहती है।

बीजेपी के लिए चुनौती बना अंबेडकरनगर

गृह मंत्री अमित शाह अंबेडकरनगर को एक बड़ी चुनौती मान रहे हैं, इसी वजह से वहां पर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा बलरामपुर जिले की श्रीबस्ती लोकसभा सीट पर बीजेपी 5000 वोटों से हारी थी। अब इसकी समीक्षा भी की जाएगी। इसके अलावा पूर्वांचल के बाद गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम में हारी हुई सीटों पर मंथन करेंगे। पश्चिमी यूपी की बात करें तो सपा रालोद गठबंधन के बाद चंद्रशेखर की मौजूदगी में दलित वोटरों का रुख काफी बदला हुआ नजर आया। जबकि जाट वोटर जयंत चौधरी के पक्ष में दिखे।

Also Read: पशु-पक्षियों से लगाव रखने वाले CM YOGI बिल्ली को गोद में सुलाते आए नजर, सोशल मीडिया पर तस्वीर हुई वायरल

जाट और दलित का समर्थन प्राप्त करना चाहती बीजेपी

अब 2024 में बीजेपी को जीत के लिए जाट और दलित दोनों का समर्थन प्राप्त करना होगा। 2019 के चुनावों में समाजवादी बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर इमरान ने 2 लाख से अधिक वोट प्राप्त किए थे। इस तरह बसपा के आने के बाद दलित मुस्लिम वोट की जुगलबंदी पार्टी को और मजबूत कर सकती हैं।

Also Read: LPG Price Hike: नए साल के पहले दिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘ये तो शुरुआत…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories