बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की अज्ञात...

Uttarakhand News: नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की अज्ञात हमलावरों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Date:

Related stories

Dehradun News: चार धाम यात्रा में जुटी भारी भीड़ को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, श्रद्धालुओं के लिए जारी हुए अहम निर्देश

Dehradun News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भारी भीड़ जुटी है। दरअसल ये भीड़ चार धाम यात्रा को लेकर है जिसमे शामिल होने के लिए देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था देहरादून सहित देवभूमि के अलग-अलग शहरों की ओर से पहुंच रहा है।

Dehradun News: क्या ONGC मुख्यालय को देहरादून से शिफ्ट करने की है तैयारी? जानें स्टॉफ यूनियन को क्यों सता रहा डर

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित तेल एवं प्राकृतिक गैस लिमिटेड (ONGC) मुख्यालय को शिफ्ट करने की चर्चाएं जोरो पर है।

Char Dham Yatra 2024: यमुनोत्री-गंगोत्री धाम में रिकॉर्ड संख्या में पहुंचे भक्त, जानें क्या है प्रशासन की व्यवस्था?

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं जिसको लेकर प्रशासन की ओर से सभी खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि नानकमत्ता गुरूद्वारे साहिब के डेरा कारसेवक प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को गुरूवार सुबह 2 बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि हमले की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। गौरतलब है कि नानकमत्ता गुरूद्वारे साहिब के पास ही डेरा कारसेवा के परिसर में उनकी हत्या की गई। वहीं पुलिस के मुताबिक यह घटना सुबह करीब 6:15 से 6:30 के बीच हुई।

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक ने क्या कहा?

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया कि “आज सुबह करीब 7 बजे हमें सूचना मिली कि सुबह 6:15-6:30 बजे के बीच दो नकाबपोश हमलावर नानकमत्ता गुरुद्वारे में घुसे और कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी। उन्हें खटीमा के अस्पताल ले जाया गया। लेकिन मुझे इनपुट मिला है कि उन्होंने चोटों के कारण दम तोड़ दिया। उन्होंने आगे कहा कि ये बेहद गंभीर मामला है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एसएसपी पहले से ही वहां मौजूद हैं। डीआइजी कुमाऊं भी वहां पहुंच रहे हैं, वह घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे और स्थानीय लोगों से बात करेंगे। वह वहां की स्थिति का आकलन करने का प्रयास करेंगे”।

कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य

नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या पर एसडीएम खटीमा रवींद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि, “किसी अज्ञात व्यक्ति ने बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।”

Uttarakhand News: जांच में जुटी पुलिस

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा पुलिस मुख्यालय ने एसआईटी का गठन किया है। इसमें एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के अधिकारी शामिल होंगे। एसटीएफ से कहा गया है कि वह इसे अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखे और सभी पहलुओं की सूक्ष्मता से जांच करे।

Latest stories