बारिश 1

Weather News: नए साल के दूसरे महीने में ही लोगों को ऐसा लग रहा है कि ठंड खत्म हो रही है कई राज्यों में तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है लेकिन अभी भी सुबह और शाम के वक्त लोगों को हल्की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में अभी भी तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है।

इन राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। अगले 24 घंटे जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बालटिस्तान, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की आशंका है। वही 15-16 फरवरी को कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बालटिस्तान और मुजफ्फरबाद में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसी के साथ में बिजली कड़कने और आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी है।

आंधी तूफान का अलर्ट

वही अरुणाचल प्रदेश में 12 से 16 फरवरी तक बारिश होने की आशंका जताई है। इसी के साथ 12 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि, उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 12 से 14 फरवरी के बीच तेज हवाएं चलेंगी।

ये भी पढ़ेेंः Punjab Budget 2023: बजट पेश करने को Mann सरकार तैयार, महिलाओं की नजर 1000 रुपये पर तो सरकारी कर्मियों की OPS पर

हिमाचल में 216 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटों में कुल्लू, लाहौल एवं स्पीति, किन्नौर और शिमला जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर बर्फबारी देखने को मिली है। लगातार बर्फबारी के कारण जिलों में 3 राष्ट्रीय राजमार्ग को सहित 216 सड़कें में यातायात बंद है।

Also Read: PM Modi ने किया देश के सबसे लंबे Delhi Mumbai Expressway का उद्घाटन, बोले- यह विकसित होते भारत की है भव्य तस्वीर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि...